NDTV Khabar

मिस्‍टर रिलायबल' की दरियादिली को फैंस ने किया 'सेल्‍यूट', बोले 'राहुल द्रविड़ हों पीएम'

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्ल्‍डकप विजेता भारतीय U19 टीम के कोच रा‍हुल द्रविड़ ने अपनी दरियादिली से फैंस को काफी प्रभावित किया है. राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय जूनियर टीम ने इसी माह न्‍यूजीलैंड ने आयोजित U19 वर्ल्‍डकप जीता था.

356 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिस्‍टर रिलायबल' की दरियादिली को फैंस ने किया 'सेल्‍यूट', बोले 'राहुल द्रविड़ हों पीएम'

राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में U19 वर्ल्‍डकप जीतने वाली टीम के कप्‍तान पृथ्‍वी शॉ थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. BCCI ने कोच द्रविड़ को 30 लाख रु. देने की घोषणा की थी
  2. द्रविड़ ने किया था आग्रह, सारे कोचिंग स्‍टाफ को दें बराबर राशि
  3. उनकी इस दरियादिली का मुरीद हुआ सोशल मीडिया
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्ल्‍डकप विजेता भारतीय U19 टीम के कोच रा‍हुल द्रविड़ ने अपनी दरियादिली से फैंस को काफी प्रभावित किया है. राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारतीय जूनियर टीम ने इसी माह न्‍यूजीलैंड ने आयोजित U19 वर्ल्‍डकप जीता था. इस ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम के हर सदस्‍य को 30-30 लाख, कोच द्रविड़ को 50 लाख और कोचिंग स्‍टाफ को 20-20 लाख रुपये का पुरस्‍कार देने की घोषणा की थी. सपोर्टिंग स्‍टाफ को अपने से कम राशि मिलने से आहत द्रविड़ ने BCCI से अपने सहित सारे कोचिंग स्‍टॉफ की पुरस्‍कार राशि में एकरूपता रखने का आग्रह किया. उनके इस अनुरोध को स्‍वीकार करते हुए बोर्ड द्रविड़ सहित सारे कोचिंग स्‍टाफ को एक बराबर 25 लाख रुपये की राशि देने को राजी हो गया है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में जाने की बात पर U-19 कोच द्रविड़ ने कही यह बात

बेशक बीसीसीआई के नए ऐलान से द्रविड़ की पुरस्‍कार राशि 50 लाख रुपये से कम होकर 25 लाख रुपये हो गई लेकिन वे अपने कोचिंग स्‍टाफ की राशि प्रति सदस्‍य 5-5 लाख रुपये बढ़वाने में सफल हो गई. अपने सपोर्ट स्‍टाफ का ध्‍यान रखने की द्रविड़ की इस दरियादिली ने हर किसी का दिल जीत लिया. उन्‍होंने अपनी बल्‍लेबाजी का कारण टीम इंडिया की 'वॉल' और 'मिस्‍टर रिलायबल' कहे जाने वाले द्रविड़ की सोशल मीडिया पर जमकर प्रशंसा की. संगीत निर्देशक विशाल ददलानी ने ट्वीट कर कहा, क्‍या हम द्रविड़ को प्रधानमंत्री पद के लिए चुन सकते हैं. मैं जानता हूं कि यह बात कुछ लोगों को मूर्खतापूर्ण लगेगी लेकिन भारत को  इस तरह के शख्‍स की ही जरूरत है. ददलानी के अलावा कई फैंस भी मानते हैं कि द्रविड़ देश के प्रधानमंत्री बनने के लायक हैं.
 







अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट अनुसार, कोच द्रविड़ सहित पूरे कोचिंग स्‍टाफ को अब 25-25 लाख रुपये की राशि मिलेगी. अंडर 19 वर्ल्‍डकप चैंपियन बनने के बाद भी राहुल ने इस कामयाबी का श्रेय टीम के सदस्‍यों के साथ-साथ कोचिंग स्‍टाफ की कड़ी मेहनत को दिया था. उन्‍होंने कहा कि कि इस टीम को प्रशिक्षण के दौरान ज्‍यादातर लोगों का ध्‍यान मेरे ऊपर केंद्रित रहा लेकिन वास्‍तव में हमारे पास बेहतरीन सपोर्ट स्‍टाफ है और इसकी ओर से किए गए प्रयास ने यह बेहतरीन परिणाम दिया. मुझे उस समय शर्मिंदगी होती है जब अच्‍छे प्रदर्शन का पूरा श्रेय टीम के साथ मुझे दिया जाता है. सपोर्ट स्‍टाफ के रूप में हमारे पास बेहतरीन साथी थे.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया को हराकर भारत U19 वर्ल्‍डकप चैंपियन
इसके साथ ही राहुल द्रविड़ ने कहा था, 'मैं किसी के नाम का जिक्र करना नहीं चाहता लेकिन सभी ने अपनी ओर से भरपूर प्रयास किए. इसी का परिणाम हमें इस बड़ी खिताबी जीत के रूप में मिला है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement