NDTV Khabar

INDvsNZ : आखिरी मैच से पहले धोनी और कोहली ने नेहरा को भेंट की 'खास ट्रॉफी'   

भारतीय टीम टॉस से पहले मैदान पर एक साथ खड़ी हुई जहां पर नेहरा ने अपने सभी साथियों का आभार व्यक्त किया. इसके बाद धोनी और कोहली ने मिलकर उन्हें ट्राफी भेंट की जिसे नेहरा ने मुस्कराते हुए ग्रहण किया.

280 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsNZ : आखिरी मैच से पहले धोनी और कोहली ने नेहरा को भेंट की 'खास ट्रॉफी'   

धोनी और कोहली ने नेहरा को विशेष ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.

खास बातें

  1. टी-20 का अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं नेहरा
  2. मैच से पहले विशेष रूप से तैयार की गई ट्रॉफी से किया सम्मानित
  3. अंबेडकर स्टेडियम छोर को 'आशीष नेहरा छोर' नाम दिया गया
नई दिल्ली: अपने घरेलू मैदान पर अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे आशीष नेहरा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच से पहले पूर्व महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने विशेष रूप से तैयार की गई ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. भारतीय टीम टॉस से पहले मैदान पर एक साथ खड़ी हुई जहां पर नेहरा ने अपने सभी साथियों का आभार व्यक्त किया. इसके बाद धोनी और कोहली ने मिलकर उन्हें ट्राफी भेंट की जिसे नेहरा ने मुस्कराते हुए ग्रहण किया. यह भी पढ़ें : IND vs NZ: आशीष नेहरा को आखिरी इंटनेशनल मैच के लिए शुभकामनाएं देते हुए यह बोले कपिल देव

यही नहीं इस मैच के लिए अंबेडकर स्टेडियम वाले छोर को विशेष तौर पर 'आशीष नेहरा छोर' नाम दिया गया है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान भी दोनों छोर का नामकरण वीरेंद्र सहवाग की टेस्ट क्रिकेट में दो सर्वश्रेष्ठ पारियों के आधार पर '309 छोर' और '319 छोर' नाम दिया गया था. नेहरा ने जब अपना पहला टेस्ट मैच खेला था तब कोहली केवल 11 साल के थे. बाद में नेहरा की कोहली को ट्रॉफी देते हुई एक फोटो सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रही थी. आज कोहली उनके कप्तान हैं.

VIDEO: दिल्ली में आशीष नेहरा का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच


नेहरा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में किया था. इसके बाद वह सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, कोहली और यहां तक कि पाकिस्तान के इंजमाम उल हक की कप्तानी में भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. नेहरा पहले ही घोषित कर चुके थे कि वह फिरोजशाह कोटला में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे. इस मैदान पर यह पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच है, लेकिन नेहरा इससे पहले यहां चार एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement