NDTV Khabar

क्‍या मौजूदा 'विराट ब्रिगेड' भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम है, जवाब में यह बोले पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल..

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान मेजबान टीम के गिरे 70 विकेटों मे से 50 तेज गेंदबाजों ने लिए. जसप्रीत बुमराह ने सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए सर्वाधिक 21 विकेट झटके.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्‍या मौजूदा 'विराट ब्रिगेड' भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम है, जवाब में यह बोले पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल..

भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके ही देश में टेस्‍ट सीरीज में हराकर इतिहास रचा है

खास बातें

  1. कहा, यह टीम तेज गेंदबाजी और फील्डिंग में सर्वश्रेष्‍ठ
  2. मैं यह बात बल्‍लेबाजी के मामले में नहीं कह सकता
  3. मैंने पहले की भारतीय टीम में इससे बेहतर बैटिंग कांबिनेशन देखे

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान और मशहूर क्रिकेट समीक्षक इयान चैपल (Ian Chappell) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्‍व वाली मौजूदा भारतीय टीम (Team India) को तेज गेंदबाजी आक्रमण और फील्डिंग के लिहाज से भारत की अब तक की सर्वश्रेष्‍ठ टीम बताया है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, 'मैं यह बात मौजूदा भारतीय टीम की बैटिंग को लेकर नहीं कह सकता.' इयान चैपल में यह बात ‘ESPNCricinfo' से बातचीत के दौरान कही. गौरतलब है कि भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में ही हराकर टेस्‍ट सीरीज पर कब्‍जा किया है. ऑस्‍ट्रेलिया को उसके देश में टेस्‍ट सीरीज में हराने वाला भारत एकमात्र एशियाई देश है.

कोच रवि शास्‍त्री ने कुलदीप यादव को वर्ल्‍डकप-2019 के लिहाज से इसलिए बताया अहम...


इयान चैपल से पूछा गया था कि क्‍या आप मौजूदा विराट ब्रिगेड को भारत की सर्वकालीन सर्वश्रेष्‍ठ टीम मानते हैं. इस सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, 'मैंने अब तक भारत की जितनी भी तेज गेंदबाजी देखी, उसके लिहाज से यह तेज गेंदबाजी यूनिट सर्वश्रेष्‍ठ है. यह बात फील्डिंग के मामले में भी इस भारतीय टीम के लिए कही जा सकती है. फील्डिंग के लिहाज से भी यह टीम, भारत की अब तक सर्वश्रेष्‍ठ टीम है लेकिन इसे भारत की सर्वश्रेष्‍ठ बैटिंग साइड नहीं कहा जा सकता. मैंने इस टीम के मुकाबले, भारत की ओर से बेहतर बैटिंग कांबिनेशन देखे हैं.' उन्‍होंने कहा कि मैं इस टीम को बल्‍लेबाजी के लिहाज से भारत की अब तक की सर्वश्रेष्‍ठ नहीं आंक सकता.

टीम इंडिया ने 'बड़बोले' रिकी पोंटिंग और इयान चैपल को इस मामले में गलत साबित किया...

टिप्पणियां

गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान मेजबान टीम के गिरे 70 विकेटों मे से 50 तेज गेंदबाजों ने लिए. जसप्रीत बुमराह ने सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए सर्वाधिक 21 विकेट झटके. मोहम्‍मद शमी और ईशांत शर्मा ने भी इस मामले में उनका अच्‍छा साथ दिया. विदेशी मैदानों पर ऐसा कम देखने में आता है लेकिन यह सच्‍चाई है कि ऑस्‍ट्रेलिया की मिचेल स्‍टॉर्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तेज गेंदबाजी तिकड़ी से बुमराह, शमी और ईशांत बेहतर साबित हुए. चैपल ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया. ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों के मुकाबले वे ज्‍यादा स्विंग हासिल करने में सफल रहे. उन्‍होंने कहा कि मेरी राय में भारतीय गेंदबाजों ने अच्‍छी सीम पोजीशन के साथ गेंदें फेंकी, इसी कारण उन्‍हें गेंद को स्विंग कराने में मदद मिली.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतने के बाद यह बोले विराट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement