NDTV Khabar

व्यस्त कार्यक्रम पर कोहली के विचार पर गंभीरता से आकलन की जरूरत : BCCI

विराट कोहली ने श्रीलंका सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच कम समय होने पर बोर्ड पर अपनी भड़ास निकाली थी.

49 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्यस्त कार्यक्रम पर कोहली के विचार पर गंभीरता से आकलन की जरूरत : BCCI

विराट कोहली ने टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम पर जताई थी आपत्ति.

खास बातें

  1. कोहली ने व्यस्त कार्यक्रम पर जताई थी नाराजगी
  2. 24 दिसंबर को खत्म होगा श्रीलंका सीरीज
  3. 27 को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली द्वारा बीसीसीआई की खराब प्लानिंग पर भड़ास निकालने के बाद बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि हमें व्यस्त कार्यक्रम के विचार पर गंभीरता से आकलन करने की जरूरत है. विराट कोहली ने श्रीलंका सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच कम समय होने पर बोर्ड पर अपनी भड़ास निकाली थी, जिसके बाद ही यह बयान आया है.
 
यह भी पढ़ें : 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' ने विराट कोहली के बारे में दिया यह बड़ा बयान 

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना चाहते हैं कि बोर्ड सदस्य इतने कम समय में लगातार तीन सीरीज रखने के फैसले पर भी ध्यान दें. खन्ना ने कहा, 'विराट भारतीय कप्तान हैं और क्रिकेटिया मामलों में उनके विचारों को पूरी गंभीरता से देखा जाना चाहिए. हमें टीम के प्रदर्शन पर गर्व है, लेकिन अगर खिलाड़ी थके हुए महसूस कर रहे हैं तो हमें इस मुद्दे पर विचार करने की जरूरत है.' इस अनुभवी प्रशासक ने स्वीकार किया कि बोर्ड को भविष्य की घरेलू सीरीज के आयोजन पर ध्यान देने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : अश्विन और जडेजा की प्‍लेइंग 11 में जगह पक्‍की होने की गारंटी नहीं दे सकता: विराट कोहली

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें आकलन करना चाहिए कि क्या खिलाड़ियों को बिना ब्रेक दिए लगातार तीन सीरीज आयोजित करना अच्छा विकल्प है या नहीं. इस मामले को उचित मंच पर उठाया जाना चाहिए. यह अच्छा होगा, अगर इस मुद्दे को 9 दिसंबर को होने वाली आम सभा बैठक में शामिल किया जाए.' भारतीय क्रिकेटर आईपीएल के शुरू होने के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. इसके बाद आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, वेस्टइंडीज और श्रीलंका के दौरे तथा घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ लगातार तीन घरेलू सीरीज में 23 मैच (तीन टेस्ट, 11 वनडे और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय) शामिल रहे.

यह भी पढ़ें : अंपायर ने आउट नहीं दिया तो खिलाड़ी ने किया कुछ ऐसा, जिसको देख सभी हुए हैरान

बीसीसीआई सामान्य रूप से घरेलू सीरीज अक्टूबर से दिसंबर में आयोजित करता है और यह ऐसा समय है जिसकी उन्होंने आईसीसी से मांग की थी. वैसे मूल रूप से नवंबर-दिसंबर का समय 2023 तक प्रत्येक वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू और उसकी सरजमीं पर सीरीज के लिए निर्धारित किया गया था, इसी के अनुरूप प्रसारक और आयोजकों को तय किया गया था. हालांकि मौजूदा परिदृश्य में बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेल सकता, जिससे दो महीने की विंडो खाली है.

VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दो सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की जगह कराई गई.  केवल ऑस्ट्रेलिया सीरीज ही भविष्य दौरा कार्यक्रम में शामिल थी, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौते पत्र के हिसाब से दोनों देश जब एक दूसरे का दौरा करेंगे तो टेस्ट और सीमित ओवर की सीरीज अलग दौरे के रूप में मानी जाएंगी.' 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement