NDTV Khabar

तिसारा परेरा को छोड़ अन्‍य बल्‍लेबाज नाकाम, टी 20 मैच में वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍ड इलेवन पर बड़ी जीत

ओपनर इविन लेविस के तूफानी अर्धशतक तथा लेग स्पिनर सैमुअल बद्री की किफायती गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने गुरुवार को खेले गए इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में आईसीसी वर्ल्‍ड इलेवन को आसानी से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तिसारा परेरा को छोड़ अन्‍य बल्‍लेबाज नाकाम, टी 20 मैच में वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍ड इलेवन पर बड़ी जीत

वेस्‍टइंडीज टीम ने यह मैच बेहद आसानी से 72 रन से जीता

खास बातें

  1. चैरिटी टी20 मैच वेस्‍टइंडीज ने 72 रनों से जीता
  2. परेरा के 61 रन के बावजूद वर्ल्‍ड इलेवन पराजित
  3. लेविस के अर्धशतक की मदद से इंडीज ने बनाए थे 199 रन
लंदन:
टिप्पणियां

ओपनर इविन लेविस के तूफानी अर्धशतक तथा लेग स्पिनर सैमुअल बद्री की किफायती गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने गुरुवार को खेले गए इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में आईसीसी वर्ल्‍ड इलेवन को आसानी से हरा दिया. लार्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए इस मैच को वेस्‍टइंडीज ने 72 रन से जीता. लुईस ने अपनी पारी के दौरान महज 26 गेंदों पर पांच छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 58 रन बनाए. उनकी इस पारी की बदौलत इंडीज टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 199 रन का बड़ा स्‍कोर बनाने में सफल रही. जवाब में वर्ल्‍ड इलेवन की टीम 16.4 ओवर में महज 127 रन बनाकर ढेर हो गई.वर्ल्‍ड इलेवन के लिए तिसारा परेरा ने सर्वाधिक 61 रन बनाए.

वेस्टइंडीज में पिछले साल तूफान के कारण क्षतिग्रस्त हुए स्टेडियमों के पुनर्निर्माण के लिये धन जुटाने के उद्देश्य से खेले गये इस मैच में लुईस ने 26 गेंदों पर 58 रन बनाए. उनके अलावा मर्लोन सैमुअल्स ने 43, दिनेश रामदीन ने नाबाद 44 और आंद्रे रसेल ने नाबाद 21 रन बनाए. मैच में पहले बैटिंग का आमंत्रण पाने वाली वेस्‍टइंडीज टीम ने बल्‍लेबाजों के इस योगदान की बदौलत चार विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में विश्व एकादश की टीम 16.4 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई. उसकी तरफ से श्रीलंकाई आलराउंडर तिसारा परेरा (37 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 61 रन) ही अच्छी बल्लेबाजी कर पाए. भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक खाता खोलने में भी नाकाम रहे. बद्री ने तीन ओवर में चार रन देकर दो विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स ने 42 रन देकर तीन और रसेल ने 25 रन देकर दो विकेट हासिल किए. बद्री ने अपने पहले दो ओवरों में दो विकेट लिए जिनमें कार्तिक का विकेट भी शामिल था.

वीडियो: पुजारा ने बताया, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन
 रसेल ने भी अपने दो ओवरों में दो विकेट निकाले जिससे स्कोर चार विकेट पर आठ रन हो गया. विश्व एकादश की टीम इस खराब शुरुआत से आखिर तक नहीं उबर पाई. परेरा के बाद विश्व एकादश की तरफ से दूसरा बड़ा स्कोर 12 रन था जो शोएब मलिक ने बनाया. टाइमल मिल्स चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे. कार्तिक के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी विश्व एकादश की टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली. इर्मा और मारिया तूफान के कारण पिछले साल सितंबर में एंगुइला और डोमिनिका में स्टेडियम को नुकसान पहुंचा था. (इनपुट: एजेंसी)




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs NZ: विराट कोहली ने खड़े होकर दिखाया गुस्सा फिर बैठकर करने लगे डांस, देखें TikTok Viral Video

Advertisement