NDTV Khabar

IND vs SA:दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कालिस ने आक्रामकता के मामले में विराट कोहली को दी यह सलाह..

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी जैक कालिस का मानना है कि भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को मैदान पर अपने आक्रामक अंदाज में कुछ कमी लाने की जरूरत है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SA:दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जैक कालिस ने आक्रामकता के मामले में विराट कोहली को दी यह सलाह..

मैदान पर विराट कोहली आक्रामक आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मैदान पर आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं विराट
  2. कालिस बोले, यह अंदाज विराट के लिए सूट करता है
  3. लेकिन कप्‍तान के तौर पर इसमें थोड़ी कमी लानी चाहिए
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी जैक कालिस का मानना है कि भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को मैदान पर अपने आक्रामक अंदाज में कुछ कमी लाने की जरूरत है. कालिस के मुताबिक, विराट का आक्रामक अंदाज उनके लिए कारगर साबित हो सकता है लेकिन हर बार यह उनकी टीम के लिए अच्‍छा साबित हो, यह जरूरी नहीं है. उन्‍होंने कहा, 'विराट कोहली मैदान पर आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते हैं और मुझे लगता है कि यह उनके खेल के हिसाब से सूट करता है लेकिन कप्‍तान के रूप में इस क्षेत्र में उन्‍हें थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत है. जिस तरह से यह उनके (विराट के) लिए काम करता है, विराट को यह देखना चाहिए कि क्‍या यह टीम के लिए भी कारगर है.' दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम लीडर के तौर पर विराट को अपनी आक्रामकता में कुछ कमी लानी चाहिए. 42 वर्षीय कालिस ने अखबार Hindustan Times के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'विराट कोहली जुनून के साथ क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. जैसे-जैसे वे अनुभवी और उम्रदराज होते जाएगा, मैदान पर उनके आक्रामक अंदाज में कमी आती जाएगी. एक कप्‍तान के रूप में कई बार आपको हमेशा इस तरह आक्रामक रहने की जरूरत नहीं होती, जैसे कि विराट होते हैं. कप्‍तानी के लिहाज से वे अभी बेहद युवा है. मुझे विश्‍वास हैं कि उम्र के साथ वे इस मामले में परिपक्‍व हो जाएंगे और उनके आक्रामक अंदाज में कमी आती आएगी.' इसके साथ ही कालिस यह जोड़ने से नहीं चूके कि विराट अपने और टीम के खेल को लेकर बेहद जुनूनी हैं और उन्‍हें ऐसा करते देखकर अच्‍छा लगता है.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर ने विराट की इस अंदाज में की प्रशंसा

गौरतलब है कि विराट की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार किसी सीरीज में जीत हासिल की है. पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में भारतीय टीम की जीत के बाद विराट ने कहा था, टीम के प्रदर्शन से मैं बेहद खुश हूं. हमने बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया. चौथे वनडे मैच में हारने के बाद हमारे खिलाड़ि‍यों ने बेहतरीन खेल दिखाया. शुरुआत से ही एक टीम के सामने सीरीज हार का खतरा था और यह टीम दक्षिण अफ्रीका थी. जोहानेसबर्ग में हुए तीसरे टेस्‍ट के बाद से हमारे लिए यह शानदार समय रहा है. हम टीम के रूप में अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं और इसका श्रेय सारे खिलाड़ि‍यों और सपोर्ट स्‍टाफ को जाता है. उन्‍होंने कहा कि हर टीम का ध्‍यान वर्ल्‍डकप 2019 पर टिका हुआ है और हम इसके लिए भी तैयारी कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 4-1 की बढ़त लेना अच्‍छा हैं लेकिन निश्चित रूप से हम 5-1 के अंतर से सीरीज अपने नाम करना चाहते हैं.  (एजेंसी से भी इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement