NDTV Khabar

रोहित शर्मा ने बताया, 'अपनी किस कमजोरी को दूर करके उन्‍होंने कानपुर वनडे में जमाया शतक'

न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्णायक वनडे में 147 रनों की पारी खेलने वाले ओपनर रोहित शर्मा का कहना है कि आप जितनी जल्दी अपनी गलती सुधारते हो, उतनी जल्दी बेहतर होते हो.

95 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोहित शर्मा ने बताया, 'अपनी किस कमजोरी को दूर करके उन्‍होंने कानपुर वनडे में जमाया शतक'

कानपुर में रोहित शर्मा ने 147 रनों की बेहतरीन पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, मेरा सिर बैटिंग के वक्‍त गेंद की लाइन में नहीं आ रहा था
  2. मैंने इस पर काम किया, इससे शतक बनाने में मिली मदद
  3. आप जितनी जल्‍दी गलती से सीखते हैं, उतना बेहतर होते हैं
न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्णायक वनडे में 147 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाले टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा का कहना है कि आप जितनी जल्दी अपनी गलती सुधारते हो, उतनी जल्दी बेहतर होते हो. कानपुर वनडे मैच में टीम की जीत के बाद रोहित ने कहा, "मैं पिछले मैच का विश्लेषण देख रहा था जहां वे कह रहे थे कि मेरा सिर गेंद की लाइन में नहीं आ रहा. मैंने इस पर कुछ काम किया. इससे काफी मदद मिली. मेरा सिर नीचे जा रहा था और गेंद की लाइन में नहीं आ रहा था. आप जितनी जल्दी अपनी गलती से सीखते हैं उतना बेहतर होते हैं."

यह भी पढ़ें: कोहली और रोहित ने दूसरे विकेट की साझेदारी का बनाया 'विराट' रिकॉर्ड

रोहित ने कहा, "टीम जब जीतती और आप उसमें सहयोग करते हैं तो अच्छा लगता है. हम सीरीज में जिस तरह से खेले उससे खुश हूं. वैसे उन्‍होंने कहा कि न्यूजीलैंड ने सीरीज में टीम इंडिया को अच्छी चुनौती पेश की. उनके खिलाफ जीत हासिल करना आसान नहीं रहा." कानपुर में रोहित ने लगातार दूसरा शतक जमाया. इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015-16 में इस मैदान पर शतक जमाया था.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर बोले, पैर बांध दिए जाएं तो भी कोहली रन बनाएंगे

टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित ने कहा, "कानपुर में खेलना मुझे पसंद है. व्यक्तिगत तौर पर मेरी इस शहर से अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं. मैच में उन्‍होंने विराट कोहली के साथ 200 रन से अधिक की पार्टनरशिप की. इस पार्टनरशिप की टीम इंडिया की जीत में महत्‍वपूर्ण योगदान रहा. टीम इंडिया में कानपुर वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम के सामने 338 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. जवाब में मेहमान टीम 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 331 रन ही बना सकी. मैच 6 रन से जीतकर टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर कब्‍जा जमाया. (इनपुट: आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement