NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग विवाद: सौरव गांगुली बोले, 'स्‍टीव स्मिथ ने जो किया, वह पूरी तरह से बेवकूफी भरा था'

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के हर कीमत पर जीतने के रवैये की आलोचना की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग विवाद: सौरव गांगुली बोले, 'स्‍टीव स्मिथ ने जो किया, वह पूरी तरह से बेवकूफी भरा था'

सौरव गांगुली स्‍टीव स्मिथ नेऑस्ट्रेलियाई टीम के हर कीमत पर जीतने के रवैये की आलोचना की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ऑस्‍ट्रेलिया के हर हाल में जीतने के रवैये की आलोचना की
  2. गांगुली बोले, लगता है स्मिथ को सचमुच ब्रेन फेड हो गया है
  3. विवाद के बाद स्मिथ पर लटक रही लाइफ बैन की 'तलवार'
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने स्‍टीव स्मिथ की कप्‍तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के हर कीमत पर जीतने के रवैये की आलोचना की है. उन्‍होंने कहा कि कि स्टीव स्मिथ और उनके खिलाड़ियों की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बॉल टैम्‍परिंगकी योजना पूर्ण तौर पर मूर्खतापूर्ण थी. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम के नए खिलाड़ी कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट को पीले रंग के टेप से गेंद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हुए कैमरे में कैद किया गया था. बॉल टैम्‍परिंग की यह घटना कैमरे में कैद होने और मामले को लेकर स्‍टीव स्मिथ की स्‍वीकारोक्ति के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के इस कद्दावर बल्‍लेबाज को न केवल कप्‍तानी गंवानी पड़ी है बल्कि आईसीसी ने उन्‍हें एक मैच के लिए बैन कर दिया है. बॉल टैम्‍परिंग को लेकर स्मिथ पर लाइफ बैन की तलवार भी लटक रही है.

गांगुली ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘स्टीव स्मिथ को गेंद से छेड़छाड़ की जरूरत नहीं थी. मुझे लगता है कि स्मिथ या डेविड वॉर्नर या बैनक्रॉफ्ट ने जो कुछ किया, वह पूर्ण रूप से बेवकूफाना था.’उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वे (स्मिथ) कुछ भूल (ब्रेन फेड) गए. पिछली बार जब वह भारत में थे तो उन्होंने कहा था कि उन्हें ब्रेन फेड हो गया था और यह घटना भी यही कहने के लिए थी. लेकिन इस घटना के बाद मुझे लगता है कि उन्हें सचमुच ब्रेन फेड हो गया था.’ गांगुली ने कहा, ‘यह सब ऑस्ट्रेलियाई टीम का किसी भी हालत में जीत दर्ज करने के लिये होता है, जो सही नहीं है. ऑस्ट्रेलिया इसी तरह से क्रिकेट खेलती रही है.’बॉल टैम्‍परिंग को लेकर स्मिथ पर कड़ी कार्रवाई यहां तक कि लाइफ बैन भी लगाया जा सकता है. स्मिथ के लिए बढ़ती जा रही मुश्किलों के बीच टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर एक तरह से उनके समर्थन में आए हैं.
टिप्पणियां

वीडियो: सौरव गांगुली ने सहवाग के बयान को बताया बेतुका
अपने ट्वीट में मांजरेकर ने लिखा, 'जो लोग स्मिथ के लिए लाइफ बैन की पैरवी कर रहे हैं, उन्‍हें बता दूं कि फाफ डु प्‍लेसिस भी दो बार बॉल टैम्‍परिंग के दोषी ठहराए जा चुके हैं. पहली बार 2013 में उन्‍हें 50 फीसदी मैच फीस गंवानी पड़ी थी. दूसरी बार 2016 में तब उन्‍हें पूरी मैच फीस गंवानी पड़ी थी और डिमेरिट अंक जोड़े गए थे. दूसरी घटना उन्‍हें कप्‍तान बनाए जाने के बाद की है.' एक अन्‍य ट्वीट ने मांजरेकर ने लिखा, 'यह ओवर रिएक्‍शन है. बॉल टैम्‍परिंग किसी भी तरह से मैच फिक्सिंग के बराबर नहीं है. मैच फिक्सिंग अधिक गंभीर किस्‍म का अपराध है.' (इनपुट: एजेंसी)


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement