NDTV Khabar

IND vs NZ: सुनील गावस्‍कर ने जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्रशंसा में कही यह बड़ी बात

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में मंगलवार को हुए तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 67 रन (8 ओवर) के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया. टीम ने मैच में न्‍यूजीलैंड को 61 रन के स्‍कोर पर सीमित रखते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: सुनील गावस्‍कर ने जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल की प्रशंसा में कही यह बड़ी बात

सुनील गावस्‍कर ने कहा है, बुमराह और चहल टेस्‍ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीसरे टी20 मैच में इन दोनों ने की थी शानदार बॉलिंग
  2. सनी ने कहा, ये दोनों खिलाड़ी टेस्‍ट क्रिकेट के लिए हैं तैयार
  3. विदेशों में टेस्‍ट में बुमराह बेहद उपयोगी साबित होंगे

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में मंगलवार को हुए तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने 67 रन (8 ओवर) के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड किया. टीम ने मैच में न्‍यूजीलैंड को 61 रन के स्‍कोर पर सीमित रखते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है. जहां भुवनेश्‍वर कुमार ने पहले ही ओवर में मार्टिन गुप्टिल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने मुश्किल भरे क्षणों में शानदार खेल दिखाया. महान ओपनर सुनील गावस्‍कर ने इन दोनों खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की है.

बुमराह ने महत्‍वपूर्ण सातवां ओवर फेंका और इसमें महज 10 रन दिए. उन्‍होंने मैच में 9 रन देकर दो विकेट हासिल किए. दूसरी ओर युजवेंद्र चहल ने बीच के ओवरों में रनों के प्रवाह को रोकने में अहम भूमिका निभाई. उन्‍होंने अपने दो ओवर में केवल आठ रन दिए. मैच में इन दोनों भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन को सराहते हुए महान ओपनर और क्रिकेट समीक्षक सुनील गावस्‍कर ने NDTV से बातचीत में कहा, 'वे शानदार साबित हुए. इन दोनों ने अपने आईपीएल के पूरी अनुभव को उपयोग करते हुए शानदार बॉलिंग की. ये दोनों जानते हैं कि कहां गेंद डालनी है और किस बल्‍लेबाज के खिलाफ किस लाइन पर गेंदबाजी करनी है.कभी इनके ओवर में ज्‍यादा रन बने तो इन्‍होंने मजबूती के साथ वापसी की. '
टिप्पणियां

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ


सनी ने कहा कि ये दोनों गेंदबाज जिस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं ऐसे में रेड बॉल फॉर्मेट (टेस्‍ट क्रिकेट) के लिए भी इनके नाम पर विचार किया जा सकता है. बुमराह के बारे में बात की जाए तो वे दक्षिण अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड में अपनी गति और सटीकता से उपयोगी हो सकते हैं. इसी तरह चहल भी अपने टर्न  और विपरीत क्षणों में हार नहीं मानने के जज्‍बे से टीम के काम आ सकते हैं. मेरे विचार से ये दोनों टेस्‍ट क्रिकेट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement