NDTV Khabar

पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के पहले, ओपनर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) के चोटिल होने से भारतीय टीम (Team India ) को करारा झटका लगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पृथ्‍वी शॉ की तरह सचिन तेंदुलकर भी करियर की शुरुआत में हुए थे चोटिल, फोटो में दिखेगी समानता..

पृथ्‍वी शॉ की तुलना महान सचिन तेंदुलकर से की जाने लगी है

खास बातें

  1. चोट के कारण पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं पृथ्‍वी
  2. अभ्‍यास मैच में कैच पकड़ने के दौरान लगी यह चोट
  3. 1990 में न्‍यूजीलैंड में चोटिल हुए थे सचिन

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्‍ट सीरीज के पहले, ओपनर पृथ्‍वी शॉ (Prithvi Shaw) के चोटिल होने से भारतीय टीम (Team India ) को करारा झटका लगा है. इस चोट के कारण पृथ्‍वी पहले टेस्‍ट मैच (1st Test)से बाहर हो गए हैं. उन्‍हें क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन (India vs Cricket Australia XI) के खिलाफ अभ्‍यास मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को फील्डिंग के दौरान यह चोट लगी. मैच के तीसरे दिन पृथ्वी शॉ कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए थे. उनकी चोट ने भारतीय टीम मैनेजमेंट और क्रिकेटप्रेमियों को चिंतित कर दिया है. एडिलेड में होने वाले पहले टेस्‍ट (India vs Australia)से बाहर होने के बाद अब इस बारे में अटकलें लगने लगी हैं कि पृथ्वी दूसरे टेस्ट तक फिट हो पांएगे या नहीं. पृथ्‍वी शॉ ने टेस्‍ट सीरीज के पहले क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्‍यास मैच में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया था. इस मैच की पहली पारी में पृथ्वी 69 गेंदों पर तेजतर्रार 66 रन बनाकर ऑस्‍ट्रेलियाई मीडिया सहित सबका मन मोह लिया था. 19 वर्षीय पृथ्‍वी शॉ ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में बेहतरीन शतक जमाया था, उसके बाद से मुंबई के इस बल्‍लेबाज को भारतीय की युवा सनसनी माना जाने लगा है. पृथ्‍वी के खेल कौशल को देखते हुए उनकी तुलना मुंबई और भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से की जाने लगी थी. सचिन भी अपने इंटरनेशनल करियर के शुरुआती दौरे में चोटिल हुए थे.
 

IND vs AUS: टीम इंडिया को झटका, चोटिल पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट से बाहर

सचिन और पृथ्‍वी (Prithvi Shaw) की बल्‍लेबाजी में कई समानताएं हैं. सचिन की तरह पृथ्‍वी भी आक्रामक अंदाज में बल्‍लेबाजी में यकीन रखते हैं. इन दोनों ही क्रिकेटरों ने बेहद कम उम्र में अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया. सचिन ने वर्ष 1989 में 16 वर्ष की उम्र में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने टेस्‍ट करियर का आगाज किया था, वहीं पृथ्‍वी ने 19 वर्ष की उम्र में अपना टेस्‍ट करियर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शुरू किया. सचिन तेंदुलकर की तरह पृथ्‍वी शॉ ने भी स्‍कूली क्रिकेट में ही बड़ी पारियां खेलकर अपने बड़े खिलाड़ी होने की झलक दिखला दी थी. सचिन की तरह ही तरह पृथ्‍वी भी छोटे कद के बड़े बल्‍लेबाज हैं. इन दोनों खिलाड़ि‍यों की समानता यहीं खत्‍म नहीं होती.


टिप्पणियां

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी अपने इंटरनेशनल करियर के शुरुआती दौर में न्‍यूजीलैंड में चोटिल हुए थे. उस समय टीम के सहयोगी बल्‍लेबाज उन्‍हें गोद में उठाकर पेवेलियन तक लाए थे. पृथ्‍वी शॉ(Prithvi Shaw) के अभ्‍यास मैच के दौरान चोटिल होने के फोटो जैसे ही मीडिया में आए, सचिन की उस इंजुरी की याद ताजा हो गई. सोशल मीडिया परसचिन और पृथ्‍वी शॉ के चोटिल होने की फोटो आई है, इसमें भी काफी हद तक समानता नजर आ रही है. खेलप्रेमी उम्‍मीद कर रहे हैं कि पृथ्‍वी शॉ की यह चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं हो और वे दूसरे टेस्‍ट में भारतीय टीम में वापस लौटें. भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के साथ ऑस्‍ट्रेलिया का मीडिया भी 'छोटे' कद के पृथ्‍वी के बड़े-बड़े शॉट देखने को बेताब है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement