NDTV Khabar

युवराज को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया में वापसी होगी मुश्किल

युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में जगह नहीं दी गई थी

167 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
युवराज को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया में वापसी होगी मुश्किल

गौतम गंभीर ने कहा कि 'आराम' इस स्थिति के लिए सही शब्द नहीं है....

खास बातें

  1. युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में जगह नहीं दी गई
  2. यो-यो टेस्ट पास करने में नाकाम रहे थे युवराज सिंह और सुरेश रैना
  3. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने युवी को आराम देने की बात कही थी
नई दिल्ली: गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. युवराज सिंह  को 'आराम दिए जाने' पर टिप्पणी करते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि उन्हें लगता कि युवराज सिंह निकट भविष्य में टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाएंगे. गौतम गंभीर ने कहा कि 'आराम देना' इस स्थिति के लिए सही शब्द नहीं है.

युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज में जगह नहीं दी गई थी. भारतीय टीम फिलहाल विश्व की सबसे फिट टीम बनना चाहती है. टीम के कोच रवि शास्त्री खिलाड़ियों को फिट रखने के लिए कई तरह की एक्सरसाइज करवा रहे हैं. इन्ही में से एक यो-यो टेस्ट है जिसको पास करन में युवराज सिंह और सुरेश रैना नाकाम रहे. यही वजह रही कि दोनों को टीम में जगह नहीं दी गई. हालांकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा था कि युवी को आराम दिया गया है और उनके लिए दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.  

पढ़ें:युवराज सिंह का करियर खत्म? टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर ने दिया यह खास बयान

प्रसाद ने कहा, "किसी भी खिलाड़ी के लिये दरवाजा बंद नहीं होता है.सब को क्रिकेट खेलने का अधिकार है. यह उनका जुनून है. वे अपने जुनून का पीछा कर रहे हैं. हम विभिन्न संयोजनों को आजमाना चाहते है. "
 
पढ़ें:इन वजहों से 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह की एकदिवसीय में वापसी अब मुश्किल

गंभीर ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि 'आराम' सही शब्द है क्योंकि युवराज ने कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेला है और वह क्रिकेट खेलना चाहता है. यदि आप उसे विश्वकप में खेलते हुए देखना चाहते हैं तो उसे अधिक से अधिक अवसर दिए जाने चाहिए. युवराज जैसे खिलाड़ी को आप अधिक लय में देखना चाहते हैं."

टिप्पणियां
VIDEO : यो यो टेस्ट में फेल हुए युवराज सिंह और सुरेश रैना


गंभीर ने यह भी कहा कि युवराज सिंह की वापसी की उम्मीद करना काफी मुश्किल नजर आ रहा है. इस समय टीम इंडिया में कुछ बेहतरीन युवा खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. ऐसे में युवराज को टीम में जगह बनाने के लिए कुछ हटकर करने की जरूरत होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement