NDTV Khabar

महिला विश्‍व कप 2017 : हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी, लेकिन नहीं बना पाईं यह रिकॉर्ड

फाइनल मैच में दो सिक्‍सर लगाकर हरमनप्रीत टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 11 छक्‍के लगा पाईं और इस मामले में दूसरे पायदान पर रहीं.

954 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला विश्‍व कप 2017 : हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी, लेकिन नहीं बना पाईं यह रिकॉर्ड

हरमनप्रीत कौर का फाइल फोटो...

खास बातें

  1. टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड नहीं बना पाईं.
  2. हरमनप्रीत टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 11 छक्‍के लगा पाईं.
  3. सर्वाधिक छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की लिजेल ली के नाम रहा.
नई दिल्‍ली: महिला विश्‍व कप 2017 के सेमीफाइनल में नाबाद 171 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने वाली हरमनप्रीत कौर टूर्नामेंट में एक रिकॉर्ड कायम करने से बेहद करीब से चूक गईं. 'पंजाबी कुड़ी' हरमनप्रीत इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के रिकॉर्ड को नहीं बना पाईं.

फाइनल मैच में दो सिक्‍सर लगाकर हरमनप्रीत टूर्नामेंट में कुल मिलाकर 11 छक्‍के लगा पाईं और इस मामले में वह दूसरे पायदान पर रहीं. वहीं, टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की लिजेल ली के नाम रहा.

ये भी पढ़ें...
Women's WC Final: पीएम नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर महिला क्रिकेट टीम को दी शुभकामना

दरअसल, हरमनप्रीत से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड बनाने की उम्‍मीद की जा रही थी, क्‍योंकि सेमीफाइनल तक हरमनप्रीत इस टूर्नामेंट में 9 छक्‍के लगा चुकी थीं और सर्वाधिक छक्‍के लगाने के मामले में वे न्‍यूजीलैंड की सोफी डेवाइन के साथ संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर थीं. ऐसे में उनके अभी तक के उम्‍दा प्रदर्शन को देखते हुए टीम के फाइनल में पहुंचने पर इस बात की संभावनाएं प्रबल थीं कि हरमनप्रीत सर्वाधिक सिक्‍सर लगाने का रिकॉर्ड बना लें.

ये भी पढ़ें...
सुरेश प्रभु का रेलवे से जुड़ीं महिला क्रिकेटरों को तोहफा, मिलेगा 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' और नकद इनाम

वह 4 छक्‍के लगाकर इस रिकॉर्ड को बना लेतीं, लेकिन इंग्‍लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में वह सिर्फ दो सिक्‍सर लगाकर 51 रन पर आउट हो गईं. इस तरह वह टूर्नामेंट में कुल 11 छक्‍के लगा पाईं और दूसरे पायदान पर रहीं, जबकि साउथ अफ्रीका की लिजेल ली 12 छक्‍के लगाकर टूर्नामेंट में पहले पायदान पर रहीं.

अगर हरमन फाइनल मैच में एक छक्‍का और लगा देतीं तो वह लिजेल ली के साथ संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर होतीं. 



इस टूर्नामेंट में पंजाब के मोंगा की हरमनप्रीत ने 359 रन बनाए और उनका औसत 61 रन के आसपास का रहा. हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट में 33 चौके लगाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement