Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, 'हमारी महिला क्रिकेटरों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया', पढ़ें अन्य नेताओं ने कहा

पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय महिला खिलाड़ियों ने पूरे विश्व कप के दौरान 'उल्लेखनीय दृढ़ता और कौशल' का प्रदर्शन किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने किया ट्वीट, 'हमारी महिला क्रिकेटरों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया', पढ़ें अन्य नेताओं ने कहा

महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  1. इंग्लैंड ने भारत को हराकर चौथी बार जीता महिला वर्ल्ड कप
  2. 229 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 219 रन पर ऑल आउट हो गई
  3. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम दबाव में आ गई : कप्तान मिताली राज
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. मेजबान इंग्लैंड ने भारत को नौ रनों से हराते हुए रविवार को चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लिया. यह दूसरा अवसर है, जबकि भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी. इससे पहले 2005 में ऑस्ट्रेलिया ने उसे विश्व चैंपियन बनने से रोका था.

इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को शुभकामनाएं देने वाले पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने पूरे विश्व कप के दौरान 'उल्लेखनीय दृढ़ता और कौशल' का प्रदर्शन किया.

यह भी पढ़ें
महिला वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया की हार के कारण


प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'हमारी महिला क्रिकेटरों ने आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया. उन्होंने पूरे विश्व कप के दौरान उल्लेखनीय दृढ़ता और कौशल का प्रदर्शन किया. टीम पर गर्व है.'
 

जीत के लिए 229 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 9 रन से इंग्लैंड से मैच हार गई. यह मैच लंदन में हुआ. मैच शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भारतीय महिला टीम के हर एक खिलाड़ी के लिए संदेश ट्वीट कर उन्हें अच्छा खेलने के प्रोत्साहित किया था.

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स मैदान पर भारत के सामने 229 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम हासिल नहीं कर पाई और 48.4 ओवरों में 219 रन पर अपने सभी विकेट गंवा बैठी. इस तरह उसके हाथ से पहली बार विश्व विजेता बनने का दूसरा मौका चला गया.
यह भी पढ़ें
टूर्नामेंट में 'बड़ा रिकॉर्ड' बनाने से मामूली अंतर से चूकीं मिताली राज

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी महिला क्रिकेटरों की सराहना करते हुए कहा, शाबास इंडिया, आपने हमें गौरवान्वित किया.


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, आप सबने लाखों लड़कियों को खेल को करियर के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया. आप पर गर्व है!

राहुल गांधी ने लिखा, 'बहुत ही अच्छे खेल का प्रदर्शन किया! परिणाम भले ही आपके पक्ष में नहीं आया लेकिन आपको कईयों का दिल जीत लिया.'
 

वीडियो

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें
हरमनप्रीत कौर ने खेली तूफानी पारी, लेकिन नहीं बना पाईं यह रिकॉर्ड

मैच के बाद भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम दबाव में आ गई थी, लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने का गर्व है.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Video Song: खेसारी लाल यादव के नए गाने ने मचाई धूम, इंटरनेट पर Video हुआ वायरल

Advertisement