पुलिस के हत्थे चढ़े 8 चोर, कोई डांसर तो कोई लॉक तोड़ने का एक्सपर्ट

पुलिस के मुताबिक दीपक गैंग का सरगना है. इस गैंग के लोग पहले जहां चोरी करनी होती थी वहां की रेकी करते थे, फिर पूरा गैंग आता.

पुलिस के हत्थे चढ़े 8 चोर, कोई डांसर तो कोई लॉक तोड़ने का एक्सपर्ट

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों के ऐसे गैंग को पकड़ा है जिसने दिल्ली में ताबड़तोड़ चोरियां की हैं. इस गैंग में कोई डांसर है तो कोई घरों के लॉक महज़ कुछ सेकेंड में तोड़ने का एक्सपर्ट है. गैंग के सरगना के पास 2 चाइनीज़ फोन मिले हैं और केवल उन्हीं फोन से अपने गैंग के लोगों से बात करता था. दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक जंगपुरा के रहने वाले अमरजीत मारवाह के यहां 23 दिसम्बर को घर के ताले तोड़कर चोरी हुई थी और घर से काफी कैश और गहने चोरी हो गए थे. सीसीटीवी में 2 लड़के दिखे, जिसमें एक कि पहचान दीपक के रूप में हुई. जांच के दौरान 26 दिसम्बर को दीपक और उसके एक साथी अरुण कुमार को भलस्वा डेरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया. इनसे पूछताछ के बाद इनके गैंग के हर्ष, अंकित पारचा, विशाल, आकाश, कैप्टन, ऐमन को भी भलस्वा डेरी से गिरफ्तार कर लिया गया. ये सभी 21 से 32 साल के बीच की उम्र के हैं.

दिल्ली में कार बैट्री चोर गैंग का आतंक: वसंत विहार में एक रात में चुरा ले गए 75 गाड़ियों की बैट्री

पुलिस के मुताबिक दीपक गैंग का सरगना है. इस गैंग के लोग पहले जहां चोरी करनी होती थी वहां की रेकी करते थे, फिर पूरा गैंग आता और गैंग का मेम्बर हर्ष जो किसी भी तरह के लॉक तोड़ने में एक्सपर्ट है, वो महज़ कुछ ही सेकेंड में लॉक तोड़ देता था. उसके बाद गैंग के लोग घरों से महंगा सामान, गहने और कैश चोरी कर लेते थे. वारदात के पहले और बाद में गैंग का सरगना अपने गैंग के लोगों से केवल चाइनीज़ फोन से ही बात करता था, उसके बाद इस तरह के 2 फोन भी मिले हैं.

दिल्ली : लोकसभा सांसद की कोठी के बाहर चार गड्ढों से निकाले गए 11 चोर

यही नहीं दीपक वारदात के बाद उसी जगह आता था, ये देखने के लिए की कोई सबूत तो नहीं छूट गया है और अगर उसे लगता था कि उसके गैंग की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गयी हैं या कोई सबूत छूट गया है तो पूरा गैंग कुछ दिन के लिए दिल्ली छोड़ देता था. गैंग के सरगना दीपक पर चोरी के 22 केस, अरुण पर 11 केस, हर्ष पर 26 केस, कैप्टन पर 28 केस, अंकित पारचा पर 13 केस, विशाल पर 2 केस, आकाश पर 2 केस और ऐमन पर 4 केस दर्ज हैं. सभी नशे के आदी हैं. अरुण एक अच्छा डांसर है, जिसने एक एकेडमी से डांस सीखा है और कई जगहों पर डांस परफॉर्मेन्स दे चुका है. पुलिस ने इनके पास से 12 लाख रुपये के गहने और दूसरे सामान बरामद किए हैं. इनके पास से 2 कारें और एक बाइक भी मिली है.

VIDEO: 100 से ज्यादा चोरियां कर चुके ‘सुपर चोर' एकांत को पुलिस ने पकड़ा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com