विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 06, 2019

दिल्ली: सरकारी भवन के 5वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, CISF के एक सब इंस्पेक्टर की मौत, इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर

Fire at CGO Complex: बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20-25 गाड़ियां मौजूद हैं और वह आग बुझाने का काम कर रही हैं.

Read Time: 19 mins
दिल्ली: सरकारी भवन के 5वीं मंजिल पर लगी भीषण आग, CISF के एक सब इंस्पेक्टर की मौत, इमारत में कई मंत्रालयों के दफ्तर
Delhi Fire: दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग.
नई दिल्ली:

दिल्ली के एक सरकारी भवन में भीषण आग (Fire in Delhi) लगी है. दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स (CGO Complex) में स्थित दीन दयाल अंत्योदय भवन में आज सुबह करीब 8.30 बजे  आग लगी. बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20-25 गाड़ियां मौजूद हैं और वह आग बुझाने का काम कर रही हैं. हाालंकि, अब तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि आग लगने की वजह क्या थी. धुआं की वजह से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का एक सब इंस्पेक्टर बेहोश हो गया, जिसके बाद उन्हें एम्स ले जाया जा गया. हालांकि, बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Advertisement

नोएडा में स्कूल बस में लगी आग, सभी छात्रों को निकाला गया सुरक्षित

Advertisement

हालांकि, इस आग की घटना में एक CISF के सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई. सीजीओ कॉम्प्लेक्स के इस बिल्डिंग में लगी आग में सीआईएसफ के सब इंस्पेक्टर की मौत हो गई. सीआईएसएफ के डीआईजी राजनाथ सिंह ने इसकी पुष्टि की है. मृतक सब इंस्पेक्टर का नाम एनपी गोधरा था. जब आग लगी थी तो वह फ्लोर पर पहुंचकर जायजा ले रहे थे उसी दौरान ज्यादा धुंआ की वजह से बेहोश हो गए. हालांकि फायर ऑफिसर और सीआईएसएफ की टीम ने सीपीआर देकर उनकी जान बचाने की कोशिश की और उन्हें होश में लाकर हॉस्पिटल भेजा गया लेकिन हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई. 

Advertisement

दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में स्थित इस सरकारी भवन में कई मंत्रालयों को दफ्तर हैं. हालांकि, आग इमारत की 5वीं मंजिल पर लगी है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक सीआईएसएफ का एक जवान भी घायल हुआ है. हालांकि, अब खबर है कि आग पर काबू पा लिया गया है और प्रथम दृष्टया इसमें ज्यादा कुछ नुकसान नहीं हुआ है. हालाांकि, आगे जांच के बाद ही पता चलेगा.

Advertisement

आंध्र प्रदेश : चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों की ऐसे बचाई गई जान

Advertisement

दीन दयाल अंत्योदय भवन में भारतीय वायु सेना, जल और स्वच्छता मंत्रालय, वन मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) की शाखा सहित कई सरकारी कार्यालय हैं. इस भवन को 2016 तक पर्यावरण भवन कहा जाता था.

Video:केरल के एर्नाकुलम रेलवे स्टेशन के पास लगी आग, मची अफरा-तफरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;