मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बरसाना में किए राधारानी के दर्शन

दो साल पहले दर्शन करने पहुंचे योगी आद‍ित्‍यनाथ लट्ठमार होली का आयोजन होने के कारण दर्शन नहीं कर सके थे.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बरसाना में किए राधारानी के दर्शन

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां बरसाना के लाडली जी मंदिर पहुंचकर राधारानी के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की. वह दो साल पहले भी बरसाना पहुंचे थे, लेकिन उस दिन लट्ठमार होली का आयोजन होने के कारण श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के चलते वह दर्शन नहीं कर सके थे.

यह भी पढ़ें: बरसाना की लट्ठमार होली इस बार होगी बेहद खास

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री आज लट्ठमार होली से एक दिन पूर्व लड्डू होली लीला के दिन पहुंचे. कल बरसाना और गुरुवार को नन्दगांव में लट्ठमार होली का आयोजन किया जाएगा. इस बीच, सुरक्षा कारणों के चलते मंदिर के रास्ते पर आम जनता का प्रवेश बंद रहा.

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी सांस्कृतिक कार्यक्रम 'रंगोत्सव-2020' में शामिल होने राधा बिहारी इण्टर कॉलेज के लिए रवाना हो गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को लड्डू होली तथा बुधवार को लट्ठमार होली के आयोजन को लेकर बरसाना और नन्दगांव सहित आसपास के क्षेत्र को तीन जोन और नौ सेक्टरों में विभाजित कर भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है. हर जोन का प्रभारी एक अपर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को बनाया गया है तो सेक्टर का प्रभार उपजिलाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक को सौंपा गया है.

इसके लिए आगरा और अलीगढ़ जोन से दो हजार अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.
 
मुख्यमंत्री 'रंगोत्सव-2020' में शामिल होने के बाद बरसाना में ही मौजूद पद्मश्री रमेश बाबा द्वारा स्थापित 55 हजार गायों वाली विशाल 'माताजी गौशाला' में गायों के लिए करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र का लोकार्पण करेंगे. इसमें गायों के साथ-साथ गौपालकों का भी निःशुल्क उपचार किए जाने की व्यवस्था की गई है.