NDTV Khabar

शबाना आजमी बोलीं- तीन तलाक पर फैसला बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत

शबाना ने ट्विटर पर लिखा, "मैं सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तीन तलाक पर दिए गए फैसले का स्वागत करती हूं. यह उन बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत है, जिन्होंने कई सालों तक इसके खिलाफ लड़ा है."

318 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शबाना आजमी बोलीं- तीन तलाक पर फैसला बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत

बॉलीवुड हस्तियों ने 3 तलाक पर फैसले का स्वागत किया है.

खास बातें

  1. तीन तलाक पर फैसला बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत : शबाना आजमी
  2. तीन तलाक पर निर्णय महिलाओं के सशक्तीकरण की जीत : अनुपम खेर
  3. संसद इसे रद्द करने के लिए एक नया कानून क्यों नहीं बनाती : कबीर बेदी
नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए एक बार में तीन तलाक देने को असंवैधानिक करार दिया है. अभिनेत्री शबाना आजमी ने सर्वोच्च न्यायालय द्वारा एक ही बार में तीन तलाक पर रोक के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि यह फैसला देश की बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत है. शबाना ने मंगलवार को ट्वीट किया, "मैं सर्वोच्च न्यायालय द्वारा तीन तलाक पर दिए गए फैसले का स्वागत करती हूं. यह उन बहादुर मुस्लिम महिलाओं की जीत है, जिन्होंने कई सालों तक इसके खिलाफ लड़ा है."
  ये भी पढ़ें: जब तैमूर को आई मम्मी की याद तो करीना कपूर से मिलने सेट पर ही पहुंच गए

सर्वोच्च न्यायालय ने तीन तलाक पर 3:2 के बहुमत से फैसला सुनाया. फैसले में कहा गया कि मुस्लिम समुदाय की तीन तलाक की परंपरा 'असंवैधानिक', 'एकतरफा' और 'इस्लाम का हिस्सा' नहीं है. 
तीन तलाक के मामले में अनुपम खेर ने लिखा, "कुछ फैसले पप्पू या भक्तों के लिए नहीं होते हैं. तीन तलाक पर निर्णय महिलाओं के सशक्तीकरण की जीत है." मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, "सर्वोच्च न्यायलय द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के फैसले का स्वागत है. यह मुस्लिम महिलाओं के सशक्तीकरण का एक नया अध्याय शुरू करेगा." एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने लिखा, "लोकतंत्र की जीत. हमारे देश में महिला अधिकारों के लिए ऐतिहासिक दिन." फैसले पर कबीर बेदी बोले, "सर्वोच्च न्यायालय ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया. संसद इसे रद्द करने के लिए एक नया कानून क्यों नहीं बनाती है." 

ये भी पढ़ें: ग्लैमरस लाइफ जीती हैं भाग्यश्री की बेटी, मां के साथ रैम्प पर दिखाए जलवे​

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसला का पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए स्‍वागत किया है. उन्‍होंने कहा, सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है. इससे मुस्लिम महिलाओं को बराबरी का हक मिलेगा. यह महिला सबलीकरण की ओर शक्तिशाली कदम है. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement