NDTV Khabar

'रागदेश' और उसके कलाकारों के मुरीद हो गए आजाद हिंद फौज सेनानियों के परिजन

फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध, मोहित मारवा, विजय वर्मा, मृदुला मुरली, केनी बसुमतारी, हिकारू इतो और जतिन सिंह किंद्रा शामिल थे.

106 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'रागदेश' और उसके कलाकारों के मुरीद हो गए आजाद हिंद फौज सेनानियों के परिजन

फिल्म रागदेश का पोस्टर (फाइल फोटो)

मुंबई: इंडियन नेशनल आर्मी में शामिल सेनानियों के परिवारवालों ने फिल्म 'रागदेश' के कलाकारों को सराहना संदेश भेजा है, जिन्होंने फिल्म में सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज का हिस्सा रहे तीन स्वतंत्रता सेनानियों शाह नवाज खान, प्रेम सहगल, गुरबख्श ढिल्लन का किरदार निभाया था. फिल्म में कुणाल कपूर, अमित साध, मोहित मारवा, विजय वर्मा, मृदुला मुरली, केनी बसुमतारी, हिकारू इतो और जतिन सिंह किंद्रा शामिल थे.

प्रेम सहगल की छोटी बेटी अनिता पुरी ने अभिनेताओं की प्रशंसा करते हुए बताया कि कैसे मोहित मारवाह ने उनके पिता की भूमिका के साथ न्याय किया और गुरबख्श ढिल्लन की बेटी अमृता मेहरोत्रा ने एक हस्तलिखित पत्र में फिल्म के हर हिस्से की प्रशंसा की.

वहीं, फिल्म के निर्देशक तिंग्माशु धूलिया ने एक बयान में कहा, "मैं इस तरह की प्रतिक्रिया पाकर बहुत खुश हूं. यह फिल्म मेरी महत्वकांक्षी परियोजनाओं में से एक थी और आजाद हिंद फौज सेनानियों के परिवारों से प्रशंसा पाना फिल्म की पूर्णता का एक संकेत है."
VIDEO : फिल्म की समीक्षा

इस फिल्म के निर्देशक तिग्मांशु धूलिया ने अपनी फिल्म  पर एक बातचीत में कहा कि उनकी आगामी फिल्म 'रागदेश' में किसी भी तरह के विवाद की जगह नहीं है और यह किसी रूप में कांग्रेस विरोधी नहीं है. यह फिल्म 1945 में लाल किले में आजाद हिंद फौज (आईएनए) के सैनिकों पर चले मुकदमों पर आधारित है. दरअसल, धूलिया से पूछा गया था कि क्या यह कांग्रेस विरोधी है? क्योंकि जब से पार्टी सत्ता से बाहर हुई है, तब से 1984 के सिख दंगों पर '31 अक्टूबर', और 1975 के आपातकाल पर बनी 'इंदू सरकार' जैसी फिल्में रिलीज होने को तैयार हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement