गुजरात चुनाव: गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस उम्मीदवारों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि

विश्लेषण में पता चला कि 2012 के विधानसभा चुनाव के पार्टी उम्मीदवारों की तुलना में गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे उम्मीदवारों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

गुजरात चुनाव: गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस उम्मीदवारों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कांग्रेस के 38 उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक आरोप हैं.
  • 2012 में भाजपा में 180 उम्मीदवारों में से 24 गंभीर आपराधिक रहे.
  • शनिवार को होगी पहले चरण की वोटिंग.
अहमदाबाद:

गुजरात विधानसभा चुनाव के दोनों चरणों में खड़े उम्मीदवारों के शपथपत्रों के विश्लेषण से पता चला है कि कांग्रेस के 38 उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक आरोप हैं. विश्लेषण में पता चला कि 2012 के विधानसभा चुनाव के पार्टी उम्मीदवारों की तुलना में गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे उम्मीदवारों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. दो गैर सरकारी संगठनों - एसोसियेशन फार डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और गुजरात एलेक्शन वॉच (जीईडब्ल्यू) द्वारा किए गए विश्लेषण के अनुसार कांग्रेस का आंकड़ा 12 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत हो गया.

2012 में इस तरह के आरोपों का सामना कर रहे कांग्रेस उम्मीदवारों की संख्या कुल 171 उम्मीदवारों में 21 थी. इस बार 174 में से 38 उम्मीदवार ऐसे हैं जोकि उनका 22 प्रतिशत है.

यह भी पढ़ें :  गुजरात में राहुल गांधी पर बरसे सीएम योगी, बोले- उनकी मंदिर यात्रा महज दिखावा

इसकी तुलना में भाजपा के उम्मीदवारों का आंकड़ा पिछले चुनाव की तरह 13 प्रतिशत ही है. 2012 में भाजपा में 180 उम्मीदवारों में से 24 गंभीर आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे थे जबकि इस बार उसके 175 उम्मीदवारों में से 23 पर बलात्कार, हत्या की कोशिश, लूटपाट और अपहरण के आरोप हैं. विश्लेषण के अनुसार चुनाव में खड़े उम्मीदवारों में से कुल 165 पर गंभीर आपराधिक आरोप हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : पीएम का कांग्रेस पर तीखा हमला, राहुल बोले - कांग्रेस की आंधी है​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)