Coronavirus: 2000 से ज्‍यादा मौतें, चीन ने WHO को दी महत्वपूर्ण जानकारी, आपको भी पता होनी चाहिए ये बातें...

कोरोनावयरस (Coronavirus) के करीब 14 प्रतिशत मरीजों को निमोनिया (Pneumonia) और सांस की तकलीफ जैसे रोग लक्षण (Coronavirus Symptom) हैं और करीब पांच प्रतिशत मरीज सांस कमजोर होने, शॉक और अधिक इंद्रियों के रुक जाने से पीड़ित होते हैं. अन्य करीब दो प्रतिशत मरीजों की मौत (Coronavirus Death) होती है. मौत होने का खतरा आयु के अधिक होने के साथ बढ़ता है.

Coronavirus: 2000 से ज्‍यादा मौतें, चीन ने WHO को दी महत्वपूर्ण जानकारी, आपको भी पता होनी चाहिए ये बातें...

Coronavirus Update: कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2,004 हो गई है.

खास बातें

  • कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2,004 हो गई है.
  • कोरोनोवायरस संक्रमण के 1,749 नए मामलों की पुष्टि की हुई है.
  • और 5,248 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है.

चीन में कोरोनवायरस (कोविड -19) से 136 और लोगों की मौत होने के साथ बुधवार को इससे मरने वालों की कुल संख्या 2,000 के पार पहुंच गई. वहीं, कन्फर्म मामलों की संख्या 74,185 हो गई है. चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 2,004 हो गई है. एनएचसी ने कहा कि कोरोनोवायरस संक्रमण के 1,749 नए मामलों की पुष्टि की हुई है.

नई मौतों में से, सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुबेई प्रांत में 132 और हेइलोंगजियांग, शानदोंग, गुआंगदोंग और गुइझोऊ में एक-एक की मौत हुई है. 1,185 और नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं. मंगलवार को 236 रोगी गंभीर रूप से बीमार हो गए, जबकि 1,824 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आयोग ने कहा कि 11,977 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और 5,248 लोगों के वायरस से संक्रमित होने का संदेह है.

धार्मिक नेता ने कहा, पीरियड्स में खाना बनाया तो अगले जन्म में 'कुत्ता' बनेंगी महिलाएं, पति बनेंगे बैल, पढ़ें Periods से जुड़े Myths

चीन ने WHO को दी महत्वपूर्ण जानकारी 

उधर, चीन ने सोमवार को नए कोरोना वायरस निमोनिया के 44000 मामलों का विस्तृत डेटा जारी किया. विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ट्रेडोस अधनोम घेब्रेयसस ने उसी दिन जिनेवा में कहा कि यह विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा रोकथाम और नियंत्रण का सुझाव पेश करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

Coronavirus Updates: कोरोनावायरस से वुहान में अस्पताल डायरेक्‍टर की मौत, 1,716 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित, 6 की मौत

कोरोनावायरस के दो फीसदी मामलों में मौत होती है!

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक ने कहा कि नए कोरोना वायरस निमोनिया के 80 प्रतिशत से अधिक मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो सकते हैं. करीब 14 प्रतिशत मरीजों को निमोनिया और सांस की तकलीफ जैसे रोग लक्षण हैं और करीब पांच प्रतिशत मरीज सांस कमजोर होने, शॉक और अधिक इंद्रियों के रुक जाने से पीड़ित होते हैं. अन्य करीब दो प्रतिशत मरीजों की मौत होती है. मौत होने का खतरा आयु के अधिक होने के साथ बढ़ता है.

ट्रेडोस ने कहा कि इन डेटा से नए कोरोना वायरस से जुड़ी कुछ शंकाओं को दूर किया गया, लेकिन फिर भी कुछ सवाल मौजूद हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के विशेषज्ञ दल चीनी विशेषज्ञों के साथ सहयोग कर रहे हैं, ताकि इन सवालों के जवाब मिल सकें. (साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग) (इनपुट-आईएएनएस)

और खबरों के लिए क्लिक करें

वजन घटाने के साथ पेट की चर्बी को गायब करने में कमाल है यह देसी सुपरफूड्स! जानें और भी कई गजब फायदे

वजन घटाने के साथ पेट की चर्बी को गायब करने में कमाल है यह देसी सुपरफूड्स! जानें और भी कई गजब फायदे

क्या लहसुन खाने से बढ़ता है ब्लड प्रेशर? जानें क्या खाने से कंट्रोल होगा हाई बीपी!

बदलते मौसम में वायरल, इंफेक्शन, बुखार से राहत पाने के लिए ये चार घरेलू नुस्खे हैं रामबाण इलाज, बढाएंगे शरीर की इम्यूनिटी!

WHO ने न्यू कोरोना वायरस को दिया नाम Covid-19, जानें कबतक तैयार होगा टीका

Cronovirus Update: चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,113 हुई, अब तक 44 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com