Coronavirus का खौफ, बंद और खाली स्‍टेडियम में खेले जाएंगे इटालियन सेरी ए और यूरोपा लीग मैच, दर्शकों के आने पर बैन

Coronavirus Outbreak and Europa League: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये इटालियन सेरी ए ( Italian Serie A) और यूरोपा लीग (Europa League) के आगामी मैच बंद स्टेडियमों (Empty Stadium) में खेले जाएंगे और इनमें कोई दर्शक मौजूद नहीं होगा.

Coronavirus का खौफ, बंद और खाली स्‍टेडियम में खेले जाएंगे इटालियन सेरी ए और यूरोपा लीग मैच, दर्शकों के आने पर बैन

Coronavirus Outbreak and Europa League: इटालियन सेरी ए और यूरोपा लीग (Europa League) के मैच बंद स्टेडियमों (Empty Stadium) में खेले जाएंगे.

Coronavirus Outbreak and Europa League: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये इटालियन सेरी ए ( Italian Serie A) और यूरोपा लीग (Europa League) के आगामी मैच बंद स्टेडियमों (Empty Stadium) में खेले जाएंगे और इनमें कोई दर्शक मौजूद नहीं होगा. इटली के खेल मंत्री विनसेंजो स्पैडाफोरा ने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद कहा, ‘‘खेल जगत की मांग और यह जानते हुए कि उत्तरी इटली (Italy) के छह क्षेत्रों में जनता के लिये खेल आयोजनों पर प्रतिबंध जारी है, हमने बंद दरवाजों के अंदर मैचों (Europa League Match Behind Closed Doors) का आयोजन करने पर सहमति जतायी है. ''

इंटर मिलान ने भी घोषणा की कि लुडोगोरेट्स के खिलाफ होने वाले यूरोपा लीग के उसके मैच के दौरान कोई भी दर्शक स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेगा. खेल मंत्री ने यह नहीं बताया कि सेरी ए के सप्ताहांत में होने वाले किन मैचों से दर्शकों को प्रतिबंधित किया गया है. 

छह महीने के बच्चे को कोरोनावायरस, तस्‍वीरें हो रहीं Viral, पिता हैं विदेश में, मां भी संक्रमित...

इटली में कोरोना वायरस के 152 मामलों की पुष्टि, 3 की मौत

इटली में नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुल 152 मामलों की पुष्टि हुई है. इतालवी अधिकारियों ने पुष्टि की है कि देश में इस घातक वायरस की वजह से तीन लोगों की मौत हुई है और एक मरीज स्वस्थ हो गया है. न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को देश के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेल्ली ने 152 मामलों की पुष्टि की. इनमें से लोम्बार्डी के उत्तरी क्षेत्र में 110, वेनेटो में 21 और एमिलिया-रोमाग्ना में वायरस के कुल नौ मामले सामने आए हैं. बोरेल्ली ने कहा कि वायरस से संक्रमित एक शोधकर्ता अब पूरी तरह से ठीक हो गया है.

Coronavirus Updates: कोरोनावायरस से संक्रम‍ित थी गर्भवती, दिया 'ऐसी' बच्‍ची को जन्‍म,मां-बच्‍ची डॉक्‍टरी देखरेख में...

अधिकारियों ने कई तरह के प्रतिबंध जारी किए हैं. कई सभा स्थलों को बंद किया है और लोगों को प्रभावित क्षेत्रों में प्रवेश करने या वहां से निकलने से रोक दिया है. फिलहाल देश के कुल 11 शहरों में विशेष सतर्कता बरतते हुए लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई है, जिनमें 10 शहर लोम्बार्डी में जबकि एक शहर वेनेटो क्षेत्र में है. रविवार को रिपोर्ट में कहा गया कि वायरस प्रभावित क्षेत्रों में एहतियात के तौर पर कई उपाय किए गए हैं, जिसमें कर और भुगतान को स्थगित करना और श्रमिकों को घर में रहने की हिदायत शामिल है. इटली के श्रम मंत्री नुनजिया कैटलफो ने कहा, "हम उन श्रमिकों की सहायता करने के उपायों का मूल्यांकन कर रहे हैं, जिन्हें काम पर जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया है."

dnuvnrbk

Europa League Match अब बंद स्‍टेडियम में खेले जाएंगे. Photo Credit: AFP

रविवार को वेनेटो के गवर्नर लुका जिया ने कहा कि वायरस के कारण वेनिस कार्निवल रद्द कर दिया गया है. शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों के स्कूल 29 फरवरी तक बंद रहेंगे. वहीं चार सेरी-ए फुटबॉल मैचों को भी स्थगित कर दिया गया है.

(इनपुट-आईएएनएस, भाषा)

डॉक्‍टर से जानें कोरोना वायरस के बारे में सबकुछ, क्‍या हैं कारण, लक्षण और बचाव के उपाय, Watch Video


और खबरों के लिए क्लिक करें.

ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने के ये उपाय हैं लाजवाब! जानें डायबिटीज कैसे करें कंट्रोल

काला जीरा वजन कम करने में कर सकता है दवा का काम, पेट की चर्बी घटाने के साथ जानें और भी कई फायदे!

क्यों होता है कैंसर, कैसे पहचानें कैंसर के लक्षण और क्या है इसका इलाज और उपाय

करें ये 7 काम दुबलेपन और कमजोरी से मिलेगा छुटकारा, आसानी से बढ़ेगा वजन मिलेगा हेल्दी शरीर!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमर दर्द के साथ पीरियड्स, पेट दर्द के लिए कमाल हैं ये योगासन, जानें पीठ दर्द से बचाव के उपाय और योग करने का तरीका!

तेजी से घटाना है वजन और मोटापा, तो ये 3 योगासान करेंगे कमाल, कम होगी पेट की चर्बी