Immunity Booster Juice: इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए दिन में एक बार जरूर पिएं विटामिन सी से भरपूर ये 3 जूस!

Strong Immune System Diet: बीमारियों से बचाव करने और हेल्दी रहने के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने के उपाय (Remedies For Increase Immunity) करना काफी जरूरी है. यहां इम्यून सिस्टम को मजबूत (Strong Immune System) करने के लिए 3 तरह के जूस के बारे में बताया गया है. इम्यूनिटी के लिए जूस (Juice For Immunity) का सेवन करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.

Immunity Booster Juice: इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाने के लिए दिन में एक बार जरूर पिएं विटामिन सी से भरपूर ये 3 जूस!

Immunity Booster Juice: इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए इन 3 जूस में से एक जूस जरूर पिएं!

खास बातें

  • इम्यूनिटी पावर को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए कमाल हैं ये 3 तरह के जूस.
  • ये 3 जूस कई संक्रामक बीमारियों से भी रखेंगे आपको दूर!
  • इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए रोजाना पिएं ये जूस.

Best Juice For Immunity: बीमारियों से बचाव करने और हेल्दी रहने के लिए इम्यूनिटी बढ़ाने के उपाय (Remedies For Increase Immunity) करना काफी जरूरी है. यहां इम्यून सिस्टम को मजबूत (Strong Immune System) करने के लिए 3 तरह के जूस के बारे में बताया गया है. इम्यूनिटी के लिए जूस (Juice For Immunity) का सेवन करना आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. इन 3 जूस में से दिन में एक बार किसी एक का सेवन कर आप इम्यूनिटी को बूस्ट (Boost Immunity) कर सकते हैं. एक स्ट्रॉन्ग इम्यून सिस्टम डाइट (Strong Immune System Diet) ही हमें कई संक्रमक बीमारियों से लड़ने मे मदद कर सकती है. हर कोई समय इम्यूनिटी बढ़ाने के तरीके (Ways To Increase Immunity) ढूंड रहा है लेकिन इस ही तरीका फॉलो करते करते हम कई बार बोर हो जाते हैं. इम्यूनिटी बढ़ाने के नेचुरल उपाय (Natural Ways To Increase Immunity) करना ही सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.

यहां 3 ऐसे जूस के बारे में बताया है जो इम्यूनिटी को नेचुरल तरीके से बूस्ट कर सकते हैं. साथ ही कई छोटी बड़ी परेशानियों को दूर करने में मददगार हो सकते हैं. ये जूस पेट के स्वास्थ्य (Stomach Health) के लिए भी काफी लाभदायक माने जाते हैं. इम्यूनिटी के लिए ड्रिंक्स (Drinks For Immunity) का सेवन करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये तीन जूस बेस्ट हो सकते हैं.

इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए बेस्ट हैं 3 जूस | 3 Juices Are Best For Increasing Immunity Power

1. ऑरेंज जूस

ऑरेंज विटामिन सी एक नेचुरल स्रोत है. रोजाना ऑरेंज जूस का सेवन कर भरपूर मात्रा में विटामिन सी को ग्रहण किया जा सकता है. आप यह अच्छी तरह से जानते हैं कि विटामिन सी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद होता है. हर रोज सुबह नाश्ते के साथ ऑरेंज जूस पीने से भी आपके शरीर को पर्याप्त विटामिन सी मिलेगा. यह न सिर्फ इम्यून सिस्टम को बूस्ट कर सकता है बल्कि कई और समस्याओं से भी निजात दिला सकता है. आप ऑरेंज जूस के अलावा टमाटर के जूस का भी सेवन कर सकते हैं. 

a4e2jvo8Best Juice For Immunity: संतरे का जूस पीने से इम्यूनिटी को काफी हद तक बढ़ावा मिल सकता ह

2. केल, ब्रॉकली और पालक का जूस

केल, ब्रॉकली और पालक ये तीनों विटामिन सी के काफी अच्छे स्रोत माने जाते हैं. हरी सब्जियों में कई तरह के विटामिन होते हैं जैसे विटामिन ए ,के और सी के साथ-साथ कैल्शियम, कॉपर, पोटेशियम और मैग्नेशियम. आप केल, ब्रोकली और पालक का अलग-अलग भी और तीनों को एक साथ मिक्स करके भी जूस पी सकते हैं. इससे भी कई संक्रामक बीमारियों से बचान करने के लिए इम्यूनिटी को बढ़ावा दिया जा सकता है. 

3. नींबू और अदरक का जूस

नींबू में सबसे ज्यादा विटामिन सी की मात्रा पाई जाती है. वहीं अदरक में एंटी ऑक्सीडेंट्स समेत कई एंटी इंफ्लेमेट्री गुण भी होते हैं. ये दोनों इम्यून सिस्टम को बढ़ावा देने में काफी कारगर साबित हो सकते हैं. दिन में एक बार इस जूस का सेवन करने से आपको कमाल का फायदा हो सकता है. आप इम्यूनिटी को मजबूत करने के लिए दोनों की चाय का भी सेवन कर सकते हैं. 

jjdmijgo

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

हेल्थ की और खबरो के लिए जुड़े रहिए