Chandra Grahan 2018: Lunar Eclipse के दिन मार्क जकरबर्ग का हुआ था जन्म, Facebook से बदल दी दुनिया

Chandra Grahan 2018: 27 जुलाई को साल का दूसरा Lunar Eclipse लगने जा रहा है. ग्रहणों को अकसर अशुभ माना जाता है, लेकिन फेसबुक के सीईओ की मिसाल कुछ और ही कहती है.

Chandra Grahan 2018: Lunar Eclipse के दिन मार्क जकरबर्ग का हुआ था जन्म, Facebook से बदल दी दुनिया

Chandra Grahan 2018: Facebook के सीईओ मार्क जकरबर्ग का जन्म चंद्र ग्रहण के दिन हुआ था

खास बातें

  • 27 जुलाई को लगने वाला है चंद्र ग्रहण
  • फेसबुक के सीईओ हैं मार्क जकरबर्ग
  • चंद्र ग्रहण को लेकर हैं कई मान्यताएं
नई दिल्ली:

Lunar Eclipse 2018: 27 जुलाई को साल का दूसरा चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse) लगने जा रहा है.  जब पृथ्वी, सूर्य और चंद्रमा के बीच आ जाती है तब वह चंद्रमा पर पड़ने वाली सूर्य की किरणों को रोकती है और उसमें अपनी छाया बनाती है. इस घटना को चंद्र ग्रहण कहा जाता है. इसे सुपर ब्लू ब्लड मून (Super Blue Blood Moon) भी कहते हैं. अकसर भारत में ग्रहणों को बुरे से जोड़कर देखा जाता है, और कई तरह की पुरानी रूढ़ियों के चलते इनसे खराब बातों को जोड़ लिया जाता है. कहा जाता है कि चंद्र ग्रहण के दिन किसी बच्चे का जन्म हो तो सही नहीं होता, लेकिन पूरी तरह गलत है. इस बात को फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की मिसाल से एकदम गलत साबित किया जा सकता है. 

सलमान खान के साथ इस एक्ट्रेस को मिली फिल्म, बेली डांस कर मनाया जश्न; बार-बार देखा जा रहा Video



ऐश्वर्या राय बच्चन जब हुईं किडनैप तो फिरौती में इन्होंने मांग लिया कुछ ऐसा; देखें Video

मार्क जकरबर्ग का जन्म Lunar Eclipse (चंद्र ग्रहण) के दिन ही हुआ था. हॉलीवुड 'द सोशल नेटवर्क' के नाम से मार्क जकरबर्ग की जिंदगी पर फिल्म भी बना चुका है. फेसबुक (Facebook) के सीईओ मार्क जकरबर्ग का जन्म 14 मई, 1984 को हुआ था. इस दिन चंद्र ग्रहण था. मार्क ने 4 फरवरी, 2004 को फेसबुक की शुरुआत हारवर्ड यूनिवर्सिटी के अपने डोरमिटरी रूम से की थी. फेसबुक की शुरुआत उन्होंने कैंपस में ही की थी लेकिन 2012 में फेसबुक के एक अरब यूजर हो गए. जनवरी, 2018 में उनकी नेट वर्थ 7.66 अरब डॉलर बताई गई है. इस तरह वे दुनिया के पांचवें सबसे अमीर शख्स हैं. दिसंबर, 2016 में फोर्ब्स ने मार्क जकरबर्ग को दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों की सूची में शामिल किया था. इस तरह चंद्र ग्रहण से जुड़ी कोई भी गलत अवधारणा एकदम गलत साबित हो जाती है. 




शिल्पा शेट्टी ने पहले खोले सलमान खान के बटन, फिर बोलीं- इसे बंद ही कर दो और फिर...देखें वीडियो

पिछला चंद्र ग्रहण 31 जनवरी को लगा था, और यह 2018 का पहला चंद्र ग्रहण था. इस खगोलीय घटना को सुपर ब्लू ब्लड मून (Super Blue Blood Moon) के नाम से पहचाना गया. यह संयोग 152 साल बाद बना था.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com