NDTV Khabar

Playboy में जिस मॉडल की न्यूड तस्वीर छपी थी, उनके बगल में दफनाए जाएंगे ह्यू हेफनर

ह्यू हेफनर ने 1953 में प्लेबॉय मैगजीन का पहला एडिशन प्रकाशित किया था, इसके कवर पर मर्लिन मुनरो की न्यूड तस्वीर छपी हुई थी. 

488 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Playboy में जिस मॉडल की न्यूड तस्वीर छपी थी, उनके बगल में दफनाए जाएंगे ह्यू हेफनर

खास बातें

  1. प्लेबॉय मैगजीन की पहली कवर गर्ल थीं मर्लिन मुनरो
  2. मर्लिन मुनरो के बगल में दफनाए जाएंगे ह्यू हेफनर
  3. हॉलिवुड की कई मशहूर हस्तियों के साथ दफनाया जाएगें
लॉस एंजेलिस: प्लेबॉय के संस्थापक ह्यू हेफनर के निधन की जानकारी गुरुवार सुबह प्लेबॉय ने ट्विटर पर दी गई. प्लेबॉय एंटरप्राइजेस ने बयान जारी कर बताया कि 91 साल के हेफनर का उनके घर 'प्लेबॉय मेंशन' पर निधन हुआ. उन्हें हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मर्लिन मुनरो के बगल में दफनाया जाएगा. हेफनर की मैगजीन प्लेबॉय के फर्स्ट एडिशन के कवर पर मुनरो की ही तस्वीर छपी थी. द हॉलिवुड रिपोर्टर के मुताबिक, हेफनर को वेस्टवुड मेमोरियल पार्क में जिस स्थान पर दफनाया जाएगा, उस स्थान को हेफनर ने 1962 में मर्लिन मुनरो की मौत के बाद आरक्षित करके रखा था. उन्होंने 25 साल पहले साल 1992 में यह प्लॉट 75,000 डॉलर (लगभग 50 लाख रु.) में खरीदा था. 

पढ़ें: भारत की एकमात्र मॉडल जो दिखी थी Playboy में, खोले ये राज

प्लेबॉय इंटरप्राइजेज की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हेफनर ने 91 साल की उम्र में प्राकृतिक कारणों से दम तोड़ा है. लॉस एंजेलिस कब्रिस्तान में हेफनर को कई अन्य हॉलिवुड हस्तियों के साथ दफनाया जाएगा, जिसमें संगीतकार रॉय ऑब्रिसन, लेखक ट्रूमैन कैपोटे और डीन मार्टिन शामिल हैं.

पढ़ेंः नहीं रहे प्लेबॉय मैगजीन के मालिक ह्यू हेफनर, लड़कियों से रिश्तों की जानकारी रखते थे डायरी में

हेफनर का जन्म 9 अप्रैल, 1926 को शिकागो में हुआ था. उनके पिता ग्लेन हेफनर एक अकाउंटेंट और मां ग्रेस हेफनर एक टीचर थीं. वह संपादक, पत्रकार, निर्माता और बिजनेसमैन थे लेकिन प्लेबॉय मैगजीन के साथ अमेरिका में वयस्क मनोरंजन बाजार में बदलाव को लेकर उनकी ये छवि कहीं दबकर रह गई. उन्होंने 1953 में प्लेबॉय पत्रिका का पहला एडिशन प्रकाशित किया. इसके कवर पर मर्लिन मुनरो की न्यूड तस्वीर छपी हुई थी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement