NDTV Khabar

सुषमा स्वराज ने लड़की के सपने को दी उड़ान, छात्रा को मिला विदेश में पढ़ने का वीजा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप से राजस्थान के सीकर की कु. भानूप्रिया हरितवाल को अमेरिका की कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में कम्प्यूटर साईंस विषय में अध्ययन करने के लिए वीजा मिल गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुषमा स्वराज ने लड़की के सपने को दी उड़ान, छात्रा को मिला विदेश में पढ़ने का वीजा

सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप की वजह से एक लड़की का सपना साकार होने जा रहा है. 17 साल की लड़की का सपना अमेरिका में उच्च शिक्षा हासिल करना था, मगर इसके लिए अमेरिकी दूतावास से उसे वीजा मिलने में बाधा आ रही थी, मगर विदेश मंत्री के हस्तक्षेप के बाद उस लड़की को विदेश में पढ़ने का वीजा मिल गया. दरअसल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप से राजस्थान के सीकर की कु. भानूप्रिया हरितवाल को अमेरिका की कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में कम्प्यूटर साईंस विषय में अध्ययन करने के लिए वीजा मिल गया है. 

यह भी पढ़ें - जब तक पाकिस्तान आतंकवाद पर लगाम नहीं लगाता, तब तक उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं : सुषमा स्वराज

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अमेरिका दूतावास द्वारा दो बार वीजा निरस्त करने के बाद हरितवाल ने सीकर से सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती के साथ विदेश मंत्री से मुलाकात कर वीजा दिलवाने में मदद करने का अनुरोध किया था. 

सीकर जिले के ग्राम जलालपुर निवासी भानुप्रिया हरितवाल ने वर्ष 2015 में राजस्थान बोर्ड की10वीं की परीक्षा में स्टेट मेरिट में दूसरा स्थान प्राप्त किया. राजस्थान सरकार की एक योजना के तहत स्नातक स्तर की चार साल की पढ़ार्ई के लिए एक करोड़ रुपये की छात्रवृति में उसका चयन हुआ है. 

टिप्पणियां
भानूप्रिया, शेखावाटी क्षेत्र में एक निजी कालेज में व्याख्याता की बेटी है. 

VIDEO: कुलभूषण जाधव से मिलकर लौटा परिवार (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement