NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल: हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 2 की मौत 17 लोग घायल

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मंगलवार देर शाम संत्रागच्छी जंक्शन के एक फुटओवरब्रिज भगदड़ (Santragachhi Stampede) मच गई, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल: हावड़ा के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़, 2 की मौत 17 लोग घायल

11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया है.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में मंगलवार देर शाम संतरागाछी जंक्शन के एक फुटओवरब्रिज भगदड़ (Santragachhi Stampede) मच गई, जिससे 2 लोगों की मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए. दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढ़ने के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे.एसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं. उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी.

यह भी पढ़ें : Bridge collapses in Kolkata: कोलकाता के माजेरहाट में 40 साल पुराना पुल गिरा, 1 की मौत 19 लोग घायल


एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढ़ने और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई. उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया. बता दें कि इससे पहले सितंबर महीने में दक्षिणी कोलकाता के माजेरहाट में एक पुल गिर गया था. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी वहीं, 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे. यह पुल बेहाला को कोलकाता के दूसरे इलाकों से जोड़ता था.

बीते 3 साल में कोलकाता में दूसरा पुल हादसा, 10 बातें... 

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतरागाछी स्टेशन पर एक पैदल पारपुल पर भगदड़ को लेकर मंगलवार को रेलवे पर लापरवाही और बेरूखी बरतने का आरोप लगाया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है. घटना के बाद ममता बनर्जी ने स्टेशन का दौरा किया. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति को रोकने के लिए और अधिक आंतरिक समन्वय होना चाहिए. ममता बनर्जी ने संतरागाछी भगदड़ में मार गये लोगों के परिवारों के लिए पांच- पांच लाख रुपये और घायल हुए लोगों के लिए एक- एक लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

VIDEO : माजेरहाट पुल हादसे का जिम्मेदार कौन?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement