NDTV Khabar

पश्चिमी बंगाल में बाढ़ का कहर जारी, मृतकों की संख्या 39 हुई

पश्चिमी बंगाल में 19 लोगों की मौत पानी में डूबने के कारण हुई है, पांच दीवार गिरने से, तीन बिजली के संपर्क में आने से, पांच आकाशीय बिजली से और दो मौतें नौका पलटने के कारण हुई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिमी बंगाल में बाढ़ का कहर जारी, मृतकों की संख्या 39 हुई

राज्य में अभी भी कई इलाकों में पानी भरा हुआ है

खास बातें

  1. बाढ़ से 14 जिलों के 105 ब्लॉकों में 27 लाख लोग प्रभावित
  2. दामोदर घाटी के बांधों से पानी छोड़े जाने से हालात खराब
  3. 21 जुलाई से अब तक बाढ़ के कारण 29 लोगों की मौत
कोलकाता:

पश्चिमी बंगाल  में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. यहां हो रही तेज बारिश और  उफनती नदियां  रोजाना किसी न किसी को अपना शिकार बना रही हैं. यहां बाढ़ में मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है, जिसमें से पांच मौतें पिछले 24 घंटों के दौरान हुई हैं. हालांकि कुछ इलाकों में पानी उतरना शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें: 
गुजरात में बारिश और बाढ़ से 72 लोगों और 900 पशुओं की मौत
राजस्थान में बाढ़ में पेड़ पर फंसी थी वृद्ध महिला, सेना ने बचाया

राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान पांच और मौतें सामने आई हैं और इसके साथ ही 21 जुलाई से अब तक मृतकों की संख्या 39 है. सरकार ने मौतों के विवरण पेश करते हुए कहा कि 19 लोगों की मौत पानी में डूबने के कारण हुई है, पांच दीवार गिरने से, तीन बिजली के संपर्क में आने से, पांच आकाशीय बिजली से और दो मौतें नौका पलटने के कारण हुई हैं. इसके अलावा पांच मौतें विषैले सांपों के काटने से हुईं.


टिप्पणियां

VIDEO: बारिश से बेहाल असम, बंगाल, उत्तराखंड भारी मॉनसूनी बारिश और दामोदर घाटी निगम के बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण 14 जिलों के 105 ब्लॉकों में 27 लाख लोग प्रभावित हैं. सरकार ने यह भी कहा है कि अब पानी घटना शुरू हो गया है. कुछ इलाकों में एक फुट तक पानी भरा हुआ है. सरकार और स्थानीय प्रशासन लोगों को राहत पहुंचाने की हर संभव मदद कर रही है. 

(इनपुट आईएएनएस से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement