NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी शुरू की

गोवा और चंडीगढ़ में भी लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाएगी आम आदमी पार्टी, पंजाब के कुल 13 क्षेत्रों में से पांच पर उम्मीदवार घोषित किए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी शुरू की

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 4 जनवरी को हरियाणा के चरखी दादरी में रैली को संबोधित करेंगे.

खास बातें

  1. दिल्ली और हरियाणा में हर 10 घरों पर आप एक विजय प्रमुख नियुक्त करेगी
  2. चार जनवरी को अरविंद केजरीवाल की हरियाणा के चरखी दादरी में रैली
  3. आम आदमी पार्टी का फोकस अभी सिर्फ 33 सीटों पर
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. आम आदमी पार्टी 15 फरवरी तक दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर देगी. पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ में मुख्य रूप से चुनाव लड़ेगी.

आप ने पंजाब में फिलहाल कुल 13 लोकसभा क्षेत्रों में से पांच पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. दिल्ली में कुल सात में से पांच सीटों पर पहले ही प्रभारी घोषित हो चुके हैं जो कि संभावित उम्मीदवार हैं. बाकी राज्यों की रिपोर्ट आने के बाद फैसला लिया जाएगा. पार्टी 2014 की तरह इस बार सभी सीटों पर चुनाव नहीं लड़ेगी. पार्टी का फोकस अभी सिर्फ 33 सीटों पर है (दिल्ली-7, पंजाब-13, हरियाणा- 10, गोआ-2 और चंडीगढ़- 1)

यह भी पढ़ें : 2019 के लोकसभा चुनाव में महागठबंधन पर आखिर क्या है आम आदमी पार्टी का रुख ?


चार जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल हरियाणा के चरखी दादरी में रैली करेंगे. पांच जनवरी से नौ जनवरी तक केजरीवाल हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों कें पदाधिकारियों के साथ डोर टू डोर कैम्पेन को लेकर बैठक करेंगे और 10 जनवरी से पूरे हरियाणा में पार्टी डोर टू डोर प्रचार लांच कर देगी. पंजाब में अरविंद केजरीवाल 20 जनवरी को संगरूर में, 29 जनवरी को आनंदपुर साहिब में और दो फरवरी को अमृतसर में रैली करेंगे.

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही लोकसभा और दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, जानिये पूरा मामला

दिल्ली और हरियाणा में हर 10 घरों पर पार्टी एक विजय प्रमुख बनाएगी. दिल्ली में 3,62,500 और हरियाणा में 4,62,500 विजय प्रमुख नियुक्त किए जाएंगे. विजय प्रमुख का काम होगा अपने इलाके के केवल 10 घरों पर फोकस करना. विजय प्रमुख वोटिंग से एक हफ्ते पहले आम आदमी पार्टी की 'वोट पर्ची' उन 10 घरों में पहुंचाएंगे. जिन 10 घरों की जिम्मेदारी दी जाएगी उनसे लोगों को निकालकर वोट डलवाने का जिम्मा भी विजय प्रमुख का होगा.

VIDEO : छह साल की हुई आम आदमी पार्टी

टिप्पणियां

चुनाव में गठबंधन को लेकर आप के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि 'हमने तीन राज्यों दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में सभी सीटों पर चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. आगे क्या हालात बनेंगे उस पर पार्टी की PAC फ़ैसला करेगी.'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement