हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर

प्रवीण कुमार को अब मिर्जापुर का नया डीएम बनाया गया है. उनकी जगह यूपी जल निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

हाईकोर्ट की फटकार के बाद योगी सरकार ने हाथरस DM का किया तबादला, 15 IAS का भी ट्रांसफर

30 सितंबर की आधी रात हाथरस जिला प्रशासन ने जबरन पीड़िता का अंतिम संस्कार करवा दिया था.

खास बातें

  • यूपी सरकार ने 16 IAS अधिकारियों का किया तबादला
  • हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार बनाए गए मिर्जापुर के नए डीएम
  • हाईकोर्ट की फटकार के बाद हुआ प्रवीण कुमार का तबादला
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने गुरुवार को राज्य के 16 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया. उनमें हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लशकर भी शामिल हैं, जिनके क्षेत्राधिकार में सितंबर महीने में 19 साल की दलित लड़की का गैंगरेप और मर्डर हुआ था. प्रवीण कुमार को अब मिर्जापुर का नया डीएम बनाया गया है. उनकी जगह यूपी जल निगम के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी बनाया गया है.

लशकर तब चर्चा में आ गए थे, जब 14 सितंबर को हाथरस में चार सवर्णों द्वारा दलित युवती के साथ बलात्कार करने के बाद 29 सितंबर को इलाज के दौरान दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी और जिला प्रशासन ने आनन-फानन में 30 सितंबर की आधी रात जबरन उसका अंतिम संस्कार कर दिया था. युवती का परिवार जबरन अंतिम संस्कार करने का आरोप लगाता रहा है.

'उत्तर प्रदेश घृणा की राजनीति का केंद्र बन गया है' - 104 पूर्व IAS अधिकारियों ने योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जांच की निष्पक्षता के लिए हाथरस के जिलाधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर नवंबर में चिंता जताई थी.

प्रवीण कुमार के अलावा गोंडा के जिला मजिस्ट्रेट नितिन बंसल का भी तबादला किया गया है. उन्हें प्रतापगढ़ भेजा गया है. नोएडा के अतिरिक्त सीईओ श्रुति को बलरामपुर का नया डीएम बनाया गया है, बलरामपुर के डीएम कृष्ण करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.


PM मोदी और CM योगी की तस्वीर के साथ किया मोबाइल का विज्ञापन, मंत्री के भाई के खिलाफ केस दर्ज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इनके अलावा फतेहपुर के डीएम संजीव सिंह का तबादला चंदौली डीएम के रूप में कर दिया गया है.