NDTV Khabar

बेटे राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद साइकिल चलाकर छुट्टियां मना रही हैं सोनिया गांधी

गोवा में खींची गई सोनिया गांधी की यह तस्वीर काफी शेयर की जा रही है, जिस पर सोशल मीडिया में बहुत-से लोगों ने इस बदलाव पर कमेंट किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेटे राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद साइकिल चलाकर छुट्टियां मना रही हैं सोनिया गांधी

बेटे राहुल को कांग्रेस की कमान सौंपने के बाद साइकिल चलाकर छुट्टियां मना रही हैं सोनिया गांधी

खास बातें

  1. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आजकल छुट्टियां मना रही हैं
  2. तस्वीर में उन्हें साइकिल चलाते और फोटो के लिए मुस्कुराते हुए देखा सकते है
  3. 26 दिसंबर को गोवा रवाना हुई थीं वह
नई दिल्ली: देश की सबसे पुरानी राजनैतिक पार्टी कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी आजकल छुट्टियां मना रही हैं, और गोवा से ट्वीट की गई एक तस्वीर में उन्हें साइकिल चलाते और फोटो के लिए मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है. गौरतलब है कि 19 वर्ष तक कांग्रेस की कमान संभाले रहने के बाद उन्होंने इसी माह पार्टी की बागडोर अपने पुत्र राहुल गांधी को सौंपी थी. मिली जानकारी के मुताबिक, सोनिया गांधी क्रिसमस के अगले दिन, यानी 26 दिसंबर को गोवा रवाना हुई थीं.

गोवा में खींची गई सोनिया गांधी की यह तस्वीर काफी शेयर की जा रही है, जिस पर सोशल मीडिया में बहुत-से लोगों ने इस बदलाव पर कमेंट किया है कि इस बार वह खुद छुट्टियां मना रही हैं, उनकी पुत्र राहुल गांधी नहीं. इस तस्वीर से साफ है कि वह अपने रिटायरमेंट को लेकर काफी सीरियस हैं, क्योंकि वह गुरुवार को कांग्रेस के 133वें स्थापना दिवस समारोह से भी गैरहाज़िर रहीं, और उनके पुत्र राहुल ने ही पार्टीजनों को संबोधित किया.

47-वर्षीय राहुल गांधी ने 16 दिसंबर को आधिकारिक रूप से पार्टी की कमान अपनी मां के हाथों से ली है, जो पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के चलते खुद को सक्रिय राजनीति से दूर रखे हुए थीं. पार्टी प्रमुख की हैसियत से अंतिम बार पार्टी को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा था, "वह मेरा पुत्र है, इसलिए यह उचित नहीं होगा कि मैं उनकी प्रशंसा करूं..."

राहुल का बतौर कांग्रेस अध्यक्ष पहला भाषण, बीजेपी पर किए करारे वार

टिप्पणियां
कांग्रेस का नया प्रमुख बनते ही राहुल गांधी को गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव का सामना करना पड़ा, और इस बार वह लगातार पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए बैठकें करते देखे गए. पिछले साल ऐसा नहीं हुआ था, जब नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष के सामूहिक प्रदर्शन के समय वह छुट्टियां मनाने चले गए थे, जिसे लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी. इस बार वह पूरे समय यहीं रहे.

VIDEO- सोनिया गांधी ही रायबरेली से लड़ेंगी चुनाव : प्रियंका गांधी वाड्रा

राहुल गांधी के बार-बार छुट्टियों पर जाने को लेकर सत्तासीन BJP काफी आक्रामक रही है, जिसका आरोप रहा है कि लम्बी-लम्बी छुट्टियों पर जाने से ज़ाहिर है कि राहुल गांधी पार्टी या राजनीति को लेकर गंभीर नहीं हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement