वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- हम कमजोरों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध

Rahul Gandhi Wayanad Visit: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को वोटर्स का आभार जताने के लिए पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे. उन्होंने कहा कि आपने मुझे जो समर्थन दिया, वो अद्वितीय है

वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- हम कमजोरों को बचाने के लिए प्रतिबद्ध

वायनाड (Wayanad) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जबरदस्त स्वागत

खास बातें

  • तीन दिनों के दौरे पर राहुल गांधी वायनाड में
  • कांग्रेस अध्यक्ष का जोरदार तरीके से हुआ स्वागत
  • सार्वजनिक अभिनंदन समारोह में लेंगे हिस्सा
केरल :

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को वोटर्स का आभार जताने के लिए पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे. उन्होंने कहा कि आपने मुझे जो समर्थन दिया, वो अद्वितीय है. इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. कांग्रेस अध्यक्ष ने केरल के निलंबर में एक जनसभा के दौरान कहा कि मौजूदा मोदी सरकार और नरेंद्र मोदी देश में नफरत फैला रहे हैं.  कांग्रेस जानती है कि नफरत से निपटने का एकमात्र रास्ता प्यार है. हम देश में कमजोरों को मोदी की नीतियों से बचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मैं आपका प्रतिनिधित्व करने और बेहतर वायनाड बनाने के लिए तैयार हूं. हाल ही में लोकसभा चुनाव में गांधी ने 4.31 लाख से अधिक वोटों के अंतर से वायनाड से जीत दर्ज की थी. हालांकि वह कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी से हार गये थे. 

मध्य प्रदेश: कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर तकरार शुरू, दावेदारी में इन नेताओं के नाम

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर हजारों पार्टी कार्यकर्ता पहुंचे थे. वह आम चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं. कांग्रेस प्रमुख ने रमेश चेन्निथला और पी के कुन्हलिकुट्टी समेत यूडीएफ के वरिष्ठ नेताओं से भेंट की.  वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी की यात्रा से पार्टी कार्यकताओं का विधानसभा चुनाव के लिए मनोबल ऊंचा होगा.  

कांग्रेस को अगले दो महीनों में मिल जाएगा नया अध्यक्ष, गांधी परिवार का नहीं होगा सदस्य: सूत्र

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वांडूर के विधायक ए पी अनिल कुमार ने कहा कि वह नीलांबूर और इरनाड में रोडशो में हिस्सा लेंगे. गांधी का कालपेट्टा, कंबलकाडू, पनामराम, मनानथावड़ी, पुलपल्ली और सुल्तान बाथेरी में अभिनंदन किया जाएगाा.  और वह कोझिकोड़ विधानसभा क्षेत्र में रोडशो में हिस्सा लेंगे. नौ जून को वह दिल्ली लौट जायेंगे.सांसद के रूप में अपने पहले संवाद के तहत गांधी (Rahul Gandhi) ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को वायनाड में एक  किसान की आत्महत्या को लेकर एक पत्र लिखा था. विजयन ने जवाब दिया था कि बैंकों को ऋण नहीं चुका पाने पर आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों को राहत प्रदान करने का मुद्दा संसद में उठाया जाना जरूरी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा खत, नीति आयोग की बैठक शामिल होने में जताई असमर्थता

पार्टी सूत्रों के अनुसार गांधी 53 वर्षीय किसान दिनेश कुमार के घर भी जा सकते हैं जिन्होंने वायनाड निर्वाचन क्षेत्र  के पनामराम में 23 मई को जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली थी. दिन में राहुल गांधी ने ट्वीट किया था,'आज दोपहर से रविवार तक मैं नागरिकों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के  लिए केरल के वायनाड में रहूंगा. यह एक व्यस्त कार्यक्रम होगा और तीन दिन में 15 अभिनंदन कार्यक्रमों की योजना है.'