अगस्ता-वेस्टलैंड : कथित बिचौलिए क्रिश्चेन मिशेल ने कहा- मैंने किसी का नाम नहीं लिया है

मिशेल ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राजनीतिक एजेंडे के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.  

अगस्ता-वेस्टलैंड : कथित बिचौलिए क्रिश्चेन मिशेल ने कहा- मैंने किसी का नाम नहीं लिया है

क्रिश्चेन मिशेल अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मुख्य आरोपी है

खास बातें

  • ईडी की चार्जशीट में अहमद पटेल का नाम
  • चार्जशीट में किसी 'श्रीमती गांधी' का भी नाम
  • आज मिशेल ने किया चार्जशीट से अलग दावा
नई दिल्ली:

अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर  घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से क्रिश्चियन मिशेल के खिलाफ अनुपूरक आरोप दायर करने के एक दिन बाद, कथित बिचौलिए मिशेल ने शुक्रवार को दिल्ली की अदालत से कहा कि उसने जांच एजेंसी की पूछताछ में किसी का नाम नहीं लिया है. मिशेल ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राजनीतिक एजेंडे के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है. मिशेल के वकील ने दावा किया कि आरोप पत्र की प्रति मिशेल को देने से पहले मीडिया को दे दी गई. मिशेल की ओर से याचिका दायर करने वाले वकील अल्जो के जोसेफ ने दावा किया, ‘‘ उसने (मिशेल ने) किसी का नाम नहीं लिया.'  अपनी याचिका में मिशेल ने सवाल किया कि आरोप पत्र पर अदालत द्वारा संज्ञान लेने से पहले यह मीडिया को कैसे लीक हो गया.  मामले पर छह अप्रैल को सुनवाई होगी. 

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा : ईडी की चार्जशीट में अहमद पटेल और किसी 'श्रीमती गांधी' का नाम

गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से गुरुवार को दाखिल चार्जशीट में अहमद पटेल और किसी 'श्रीमती गांधी' का जिक्र किया गया है.  यह चार्जशीट इस डील के मुख्य आरोपी क्रिश्चेन मिशेल के खिलाफ दाखिल की गई है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया है कि पूछताछ के दौरान क्रिश्चेन मिशेल ने 'एपी' और 'फैम' का जिक्र किया है जिसका मतलब अहमद पटेल और फैम का मतलब फैमिली है. ईडी को जो डायरी मिली है उसमें एपी और फैम कोडवर्ड की तरह लिखे गए हैं. 

क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट से कहा- 'राकेश अस्थाना ने मेरे जीवन को नर्क बनाने की धमकी दी थी'

52 पन्नों की चार्जशीट और उसके साथ 3 हजार पन्नों की पूरक चार्जशीट में तीन नए नाम भी सामने हैं जिसमें मिशेल का बिजनेस पार्टनर डिवेड सेम और दो कंपनियां हैं. चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि क्रिश्चेन मिशेल ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर दबाव डालने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का इस्तेमाल किया था.

 अगस्ता हेलीकॉप्टर डील: राहुल-सोनिया पर बीजेपी के हमले​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com