NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और AIADMK ने मिलाया हाथ, 5 सीटों पर लड़ेगी भारतीय जनता पार्टी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्नाद्रमुक (AIADMK) साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बीजेपी और AIADMK के बीच गठजोड़
  2. लोकसभा चुनावों के लिए हुआ गठबंधन
  3. भारतीय जनता पार्टी 5 सीटों पर लड़ेगी
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्नाद्रमुक (AIADMK) साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. गठबंधन के मुताबिक बीजेपी तमिलनाडु की 5 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा बीजेपी और AIADMK पुदुचेरी में भी साथ चुनाव लड़ेंगे. गठबंधन को लेकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दोनों पार्टियां साथ में मिलकर तमिलनाडु में स्वीप करेंगी. अन्नाद्रमुक के संयोजक और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम और केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने 'महागठबंधन' की घोषणा की. गोयल तमिलनाडु के लिए भाजपा के प्रभारी हैं. दोनों दलों के बीच दूसरे और अंतिम दौर की चर्चा के बाद यह घोषणा की गई. चर्चा में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी भी शामिल थे. इससे पहले अन्नाद्रमुक ने पीएमके के साथ समझौता किया, जिसके तहत वेन्नियार की पार्टी को 40 में से सात सीटें दी गईं. केंद्र शासित क्षेत्र पुडुचेरी की सीट भी पीएमके के हिस्से में गई है.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिर क्यों बिखर रहा है NDA का कुनबा?


पीयूष गोयल ने कहा कि भाजपा तमिलनाडु की 21 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भी AIADMK का समर्थन करेगी. उन्होंने कहा कि हम राज्य में ओ पनीरसेल्वम और ई पलानीसामी के नेतृत्व में और केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि इससे पहले सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने आगामी संसदीय चुनावों के लिए व्यापक आधार वाले मोर्चे को पेश करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए पट्टाली मक्कल कत्ची (PMK) के साथ राजनीतिक गठबंधन की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री के पलानीसामी की मौजूदगी में गठबंधन की घोषणा करते हुए अन्नाद्रमुक के समन्वयक एवं उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने कहा था कि पीएमके लोकसभा की 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट दिए जाने का निर्णय किया गया है. 

यह भी पढ़ें: तकरार के बावजूद साथ-साथ, महाराष्ट्र में 25 सीटों पर बीजेपी और 23 पर शिवसेना लड़ेगी लोकसभा चुनाव

टिप्पणियां

पनीरसेल्वम ने बताया कि समझौते के तहत पीएमके तमिलनाडु में 21 विधानसभा क्षेत्रों में संभावित उपचुनाव में अन्नाद्रमुक का समर्थन करेगी. पीएमके के साथ यह समझौता होना अन्नाद्रमुक के लिए एक बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है.

VIDEO: क्या 2019 चुनाव मोदी बनाम राहुल?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement