लंबे समय से नाराज चल रहीं अलका लांबा आखिरकार देंगी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

लांबा ने बताया कि वह जल्द पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगी, लेकिन विधायक के तौर पर कार्य करना जारी रखेंगी. 

लंबे समय से नाराज चल रहीं अलका लांबा आखिरकार देंगी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा

लांबा ने बताया कि वह जल्द पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगी.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप)  से काफी समय से नाराज चल रहीं चांदनी चौक से विधायक अल्का लांबा ने आखिरकार पार्टी से इस्तीफा देने का मन बना लिया है.  अल्का ने रविवार को कहा कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया है और आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लड़ेंगी.  वह कुछ समय से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रही हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला जनसभा के जरिये क्षेत्र के लोगों की राय लेने के बाद किया.  लांबा ने बताया कि वह जल्द पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे देंगी, लेकिन विधायक के तौर पर कार्य करना जारी रखेंगी. 

लांबा ने गुरुवार को समाचार एजेंसी भाषा से कहा था कि कई मौकों पर पार्टी ने उनका अपमान किया. वहीं इस पर पलटवार करते हुए आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वह ध्यान खींचने के लिए के लिए ऐसा कर रही हैं. 

मिमी और नुसरत के समर्थन में अलका लांबा का ट्वीट, बोलीं- कपड़ों से परेशानी है, आतंकी-अपराधी के संसद पहुंचने...

अप्रैल के शुरुआती हफ्ते में अल्का लांबा ने जामा मस्जिद के बाहर के लोगों से पूछा था कि क्या उन्हें आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि पार्टी के लोग उनके इस्तीफे की बार-बार मांग कर रहे हैं. लांबा ने कहा था, 'मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ रही हूं लेकिन कुछ लोग मेरे खिलाफ लड़ रहे हैं. मेरी पार्टी के लोग मुझसे बार-बार इस्तीफा देने के लिए कह रहे हैं. मैं जानना चाहती हूं कि मेरी गलती क्या है. मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? मैं चाहती हूं कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र चांदनी चौक के लोग तय करें कि मुझे 'आप' से इस्तीफा देना चाहिए या नहीं.' उन्होंने कहा था कि बीजेपी को हराने का एक ही रास्ता है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हाथ मिला लें.'  

पार्टी प्रवक्ता पद से निलंबित अल्का लांबा बोलीं, गलती की है तो पश्चाताप करने को तैयार हूं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मई महीने में अल्का लांबा अपने ही विधानसभा क्षेत्र में हुए अरविंद केजरीवाल के रोड शो में भी शामिल नहीं हुई थीं. उन्होंने दावा किया कि उन्हें सीएम केजरीवाल की कार के पीछे चलने के लिए कहा गया था, वहीं बाकी विधायक कार में सीएम के साथ थे. अल्का ने कहा, 'आप उम्मीदवार पंकज गुप्ता का फोन आया था कि मुझे सीएम के रोड शो में शामिल होना है. मैं तैयार थी, लेकिन फिर मैसेज भिजवाया गया कि मैं सीएम के साथ गाड़ी में नहीं रहूंगी. मुझे उनकी गाड़ी के पीछे चलना होगा, जबकि बाकी विधायक उनके साथ रहेंगे. मुझे और मेरे लोगों को यह अपमान मंजूर नहीं था.'  (इनपुट-भाषा)