NDTV Khabar

कोहरे के कहर का असर दिल्ली एयरपोर्ट पर : करीब 100 फ्लाइट्स प्रभावित, लोग परेशान

ताजा जानकारी के मुताबिक, कम दृश्यता के चलते 40 से अधिक फ्लाइट्स का रूट बदला गया है और 90 से अधिक फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोहरे के कहर का असर दिल्ली एयरपोर्ट पर : करीब 100 फ्लाइट्स प्रभावित, लोग परेशान

कोहरे के कहर का असर दिल्ली एयरपोर्ट पर : करीब 100 फ्लाइट्स प्रभावित, लोग परेशान

खास बातें

  1. दिल्ली एयरपोर्ट पर घना कोहरा
  2. धुंध के चलते फ्लाइट्स की आवाजाही रूकी
  3. 10 उड़ानों को डायवर्ट किया गया
नई दिल्ली: दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की आवाजाही फिलहाल रोक दी गई है. न्यूज एजेंसियों के मुताबिक, सुबह ऐलान किया गया कि धुंध के चलते कम दृश्यता होने की वजह से दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर न तो कोई फ्लाइट आएगी और न ही यहां से उड़ान भरेगी. तुरंत सभी ऑपरेशन स्टैंडबाय मोड पर कर दिए गए और कुछ देर बात 10 उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, कम दृश्यता के चलते 40 से अधिक फ्लाइट्स का रूट बदला गया है और 90 से अधिक फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं.

घने कोहरे के कारण स्कूल बस से टकराया ट्रक, एक बच्चे की मौत

इसका सीधा असर लोगों पर देखा जा रहा है जिन्हें किसी न किसी कारण से आना जाना था. हवाईअड्डा की वेबसाइट पर उपलब्ध विमानों से संबंधित जानकारी के अनुसार 54 घरेलू विमानों की उड़ानों में देरी हुई और 17 विमानों का मार्ग बदलकर उन्हें अन्य हवाईअड्डा भेजा गया. घने कोहरे के कारण 11 अंतरराष्ट्रीय विमानों की उड़ान सेवाओं में देरी हुई और आठ विमानों का मार्ग परिवर्तित किया गया.

वैसे मौसम वैज्ञानिकों ने संभावना जताई है कि क्षेत्र में अगले दो दिन मौसम शुष्क रहेगा और ठंड से कोई राहत नहीं मिलेगी. बता दें कि उत्तर भारत में ठंड अपना असर दिखा रही है. पंजाब और हरियाणा अब भी ठंड की गिरफ्त में है. शनिवार को भी जहां ज्यादातर स्थानों पर कोहरा छाया रहा और हिसार सबसे ठंडा क्षेत्र रहा जहां तापमान शून्य से 3.9 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से तीन डिग्री कम था.

VIDEO- एयरपोर्ट के टैक्सी ड्राइवरों को शराब-पोर्नोग्राफ़ी की लत से बचाने की कोशिश


टिप्पणियां
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ऊपर और सामान्य से तीन डिग्री नीचे के आस-पास रहा.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement