NDTV Khabar

जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अचानक पीएम मोदी के अंदाज में बोलने लगे! अफगानिस्तान पर हो रही थी चर्चा

वाशिंगटन पोस्ट ने यह खबर वहां के एक अधिकारियों के हवाले से छापी है. खबर के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप उस समय 'अफगानिस्तान नीति'  पर चर्चा कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अचानक पीएम मोदी के अंदाज में बोलने लगे! अफगानिस्तान पर हो रही थी चर्चा

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी की बात साबित करती है कि दुनिया अमेरिका को कैसे देखती है

खास बातें

  1. अफगानिस्तान नीति पर हो रही थी चर्चा
  2. राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी का किया जिक्र
  3. बिलकुल पीएम मोदी के अंदाज में बोले ट्रंप
नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  ने कहा है कि पिछले साल भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे कहा था कि दुनिया के किसी भी देश ने निस्वार्थ भाव से अफगानिस्तान में इतना काम नहीं किया जितना अमेरिका ने किया है. यह बात बताने के दौरान अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप के बोलने का लहजा बिलकुल पीएम मोदी जैसा था और भारतीयों शैली में अंग्रेजी बोल रहे थे. वाशिंगटन पोस्ट ने यह खबर वहां के एक अधिकारियों के हवाले से छापी है. खबर के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप उस समय 'अफगानिस्तान नीति'  पर चर्चा कर रहे थे. कई वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि राष्ट्रपति हमेशा से ही भारतीय अंग्रेजी प्रभावित और नरेंद्र मोदी की नकल करने के लिए जाने जाते रहे हैं. लेकिन अचानक वो जब पीएम मोदी की ही स्टाइल में बोलने लग गए तो हर कोई हैरत में पड़ गया

पीएम नरेंद्र मोदी ने दावोस में स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से की मुलाकात

टिप्पणियां
इस बैठक में ट्रंप ने आगे कहा कि जो बात भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने कही है इससे साबित होता है कि दुनिया अमेरिका को किस नजर देखती है.  आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप कई बार दूसरों की नकल उतारने के चक्कर में विवादों में भी घिर चुके हैं. बीते साल अक्टूबर में उन्होंने तूफान मारिया से प्रभावित लोगों के बारे में बताते हुए पर्टो रेकन की नकल उतार चुके हैं. 

वीडियो : मौजूदा आर्थिक व्यवस्था दुनिया को कहां ले जाएगी?

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान भी उन्होंने एक कॉल सेंटर से आए हुए एक फोन का जिक्र करते हुए भारतीयों के अंग्रेजी बोलने के लहजे का मजाक उड़ाया था. उन्होंने इसको 'धूर्त बैंकिंग' कहा था. हालांकि राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को सच्चा बताया है. पिछले कुछ सालों में दोनों नेताओं ने सौहार्दपूर्वक संबंध बनाए हैं और फोन-ट्विटर के जरिए संवाद करते हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement