दिल्ली चुनाव : वोटिंग के बाद अमित शाह ने बुलाई बैठक, कहा- पहले भी गलत साबित हुए हैं एग्जिट पोल

बैठक के बाद पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने जानकारी देते हुए बताया, बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. एग्जिट पोल्‍स पर भी चर्चा हुई.

दिल्ली चुनाव : वोटिंग के बाद अमित शाह ने बुलाई बैठक, कहा- पहले भी गलत साबित हुए हैं एग्जिट पोल

दिल्ली में अमित शाह ने बुलाई बैठक

खास बातें

  • अमित शाह ने दिल्ली के सांसदों की बैठक बुलाई
  • बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद
  • दिल्ली बीजेपी के दूसरे पदाधिकारियों को भी बुलाया गया
नई दिल्ली:

दिल्‍ली चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त होने और तमाम एग्जिट पोल्‍स में आम आदमी पार्टी की स्‍पष्‍ट जीत का अनुमान जताए जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली के सांसदों समेत पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई. बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. बैठक के बाद पार्टी की सांसद मीनाक्षी लेखी ने जानकारी देते हुए बताया, बैठक में तमाम मुद्दों पर चर्चा हुई. एग्जिट पोल्‍स पर भी चर्चा हुई. उन्‍होंने बताया कि अमित शाह ने बैठक में कहा कि एग्जिट पोल वास्‍तविक नहीं होते और ये पहले भी गलत होते रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि इन एग्जिट पोल का गणित ठीक नहीं है, ये आंकड़े 4-5 बजे तक के हैं. हमारा वोटर आराम से निकला और शाम तक वोट डालता रहा. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शाह से कहा कि वो मायूस न हों, मतगणना वाले दिन पता चल जाएगा.

Poll of Exit Polls: दिल्ली की सत्ता में फिर हो सकती है आम आदमी पार्टी की वापसी

एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के जरिए आप सभी मीडिया हाउसेज के एग्जिट पोल एक साथ देख सकते हैं. पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है, तो वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस की झोली में एक भी सीट आना मुश्किल नजर आ रहा है. टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 44 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 26 सीटें मिलने का अनुमान है. टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 47 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 23 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी 52-64 सीटें जीत सकती है जबकि बीजेपी को 6-16 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है तो वहीं कांग्रेस को भी 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है.

BJP की टोपी पहनकर बोला लड़का- '300 रुपये के लिए आया हूं, वोट आप को ही दूंगा...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले शनिवार शाम दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया समाप्त हुई. चुनाव आयोग के अनुसार दिल्ली में करीब 57 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 

Video: पोल ऑफ एग्जिट पोल्स: दिल्ली में बनती दिख रही है AAP की सरकार