NDTV Khabar

अमित शाह ने राहुल गांधी पर किया वार, वंशवाद की राजनीति सफल नहीं होने देंगे

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश में कोई भी व्यक्ति अपनी प्रतिभा के आधार पर शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमित शाह ने राहुल गांधी पर किया वार, वंशवाद की राजनीति सफल नहीं होने देंगे

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

खास बातें

  1. वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को सफल नहीं होने देंगे
  2. इस तरह की राजनीति को देश की जनता भी नकारती है
  3. भाजपा सुशासन की राजनीति में विश्वास करती है
नई दिल्ली: वंशवाद पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि भाजपा काम करके दिखाने की राजनीति में विश्वास करती है और कांग्रेस एवं राहुल गांधी के वंशवाद एवं तुष्टिकरण की राजनीति को वह सफल नहीं होने देगी.

मोदीजी के कार्यकाल में भाजपा ने वंशवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को छोड़ दिया : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि देश में कोई भी व्यक्ति अपनी प्रतिभा के आधार पर शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है. कांग्रेस और राहुल गांधी जिस प्रकार से वंशवाद और तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं, उसे भाजपा पूरी तरह से नकारती है. इस प्रकार की राजनीति को देश की जनता भी नकारती है.

बिहार में नहर के तटबंध टूटने के मामले पर पार्टी नेताओं से बात करेंगे अमित शाह


भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में देशभर से आए पार्टी विधायकों, सांसदों, मुख्यमंत्रियों समेत पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए इस बात पर जोर दिया कि भाजपा सुशासन की राजनीति में विश्वास करती है. राजनीति ऐसी हो जो जनता के हितों के अनुरूप कार्य करें, जनता की समस्याओं का हल निकाले, जनता के जीवन में सुधार लाने का कार्य करे और हर व्यक्ति की आशा, आकांक्षा को पूरा कर सके.

नरोदा गाम दंगे : अमित शाह ने किया माया कोडनानी का बचाव, कहा- वह तो विधानसभा में थीं

गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने जनकल्याणकारी एवं जनता के हितों की रक्षा करने वाले कदमों से भारत का मान सम्मान देश सहित विदेशों में भी उज्ज्वल किया है और भारत को विश्व पटल पर शिखर पर ले जाने का काम किया है, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत की गरिमा और उपलब्धियों को नकार रहे हैं. बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष ने इसका आंकड़ों में जवाब दिया. गोयल ने कहा कि राहुल गांधी ने जिस प्रकार से वंशवाद को भारत के लिए अनिवार्य बताया और कहा कि भारत वंशवाद के हिसाब से चलता है, उस पर अमित शाह ने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष से लेकर देश में अनेक नेताओं के पास अपने कार्यों की बदौलत, प्रतिभा की बदौलत सर्वोच्च स्थान पर जाने का अवसर है, चाहे वह गरीब घर में पैदा हुआ हो, दलित घर में, किसान के घर में पैदा हुआ हो.

टिप्पणियां
अमित शाह ने कहा, भाजपा काम करके दिखने की राजनीति को सफल बनाएगी. वंशवाद और तुष्टिकरण की जो राजनीति कांग्रेस और राहुल गांधी कर रहे हैं, उसे भाजपा पूरी तरह से नकारती है. ऐसी राजनीति को देश की जनता भी नकारती है. उल्लेखनीय है कि राहुल ने अमेरिका में वंशवाद पर कहा था कि हमारा देश परिवारवाद से ही चलता है.उन्होंने कहा था कि परिवारवाद को लेकर हमारी पार्टी पर निशाना न साधें, हमारा देश इसी तरह काम करता है. इसमें मैं कुछ नहीं कर सकता हूं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement