NDTV Khabar

चांदनी चौक पर ऐक्‍शन में अमित शाह, पुलिस कमिश्‍नर को किया तलब, अमन कमेटी ने कहा- मुस्लिम समाज मंदिर की करवाएगा मरम्मत

अमित शाह ने हौजकाजी चांदनी चौक मामले और दिल्ली में कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को आज संसद भवन तलब किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चांदनी चौक पर ऐक्‍शन में अमित शाह, पुलिस कमिश्‍नर को किया तलब, अमन कमेटी ने कहा- मुस्लिम समाज मंदिर की करवाएगा मरम्मत

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में पार्किंग से शुरू हुए विवाद पर अब गृहमंत्री अमित शाह एक्शन में दिख रहे हैं. अमित शाह ने हौजकाजी चांदनी चौक मामले और दिल्ली में कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को आज संसद भवन तलब किया. अमित शाह से मुलाकात के बाद अमूल्य पटनायक ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें यहां की स्थिति के बारे में जानकारी दी है. हौज काजी इलाके में हालात अब सामान्य हैं. 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बता दें, हौज काजी इलाके में पार्किंग से शुरू हुए झगड़े ने धार्मिक रंग ले लिया था और उसके बाद एक मंदिर में तोड़फोड़ हुई, जिसके बाद यहां काफी तनाव हो गया था. 

वहीं दूसरी ओर अमन कमेटी का कहना है कि मंदिर में मरम्मत का काम मुस्लिम समुदाय करवाएगा. अमन कमेटी के अध्यक्ष जमशेद सिद्दीकी ने बताया कि दोनों समुदायों के बीच मोहब्बत है. मंदिर की मरम्मत का काम मुस्लिम समाज करवाएगा. जितना भी नुकसान हुआ है, वह मुस्लिम समाज देने को तैयार है. आपस की मोहब्बत कभी भी खत्म नहीं होनी चाहिए. एक-दूसके के सुख-दुख में हमेशा शामिल रहे हैं. नुकसान का जायजा लेने आए हैं. हमने मंदिर के पुजारी से भी बात की है. अपनी ओर से मदद करेंगे. कमेटी का फैसला अंतिम होगा. शुभ मुहूर्त में मूर्ति की स्थापना की जाएगी. 


वहीं दूसरी ओर पीस कमेटी के सदस्य तारा चंद सक्सेना ने कहा, 'हम मामले का हल निकालेंगे. हिंदू मुस्लिम साथ मिलकर रहते हैं. मुस्लिम मदद को आए, यह अच्छा कदम है.'

दिल्ली: बाइक पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद ने लिया सांप्रदायिक रंग, अभी तक तीन गिरफ्तार

गौरतलब है कि पुरानी दिल्ली के हौज काजी इलाके में मंगलवार रात से शुरू हुए इस विवाद ने दो समुदाय के बीच आपसी झड़प का रूप ले लिया. पुलिस के अनुसार, कुछ लोगों ने एक मंदिर पर पथराव और तोड़फोड़ की थी. इस पूरे मामले को लेकर अभी तक चार लोगों की गिरफ्तारी की गई है. गिरफ्तार आरोपियों पर इलाके में दंगा भड़काने का आरोप है. दो गुटों के बीच बढ़ते तनाव के बीच चांदनी चौक के सांसद हर्षवर्धन ने मंगलवार की सुबह इलाके का दौरा किया था. इलाके का दौरा करने के बाद हर्षवर्धन ने कहा, "इस तरह की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है. मंदिर में जिस तरह की चीजें की गई हैं वह माफ करने योग्य नहीं है. मुझे बताया गया है कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. मैं इलाके में रहने वाले सभी लोगों से अपील करता हूं कि वह आपसी सौहार्द्र बनाए रखें." 

दिल्ली में पार्किंग विवाद को लेकर कुमार विश्वास ने साधा निशाना, कहा- चुनावों की आहट के चलते...

बता दें कि दो गुटों में आपसी झड़प के बाद फिलहाल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद है. पुलिस ने इस घटना को लेकर तीन एफआईआर की है. दो एफआईआर दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ कराई गई है जबकि तीसरी एफआईआर मंदिर में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ की गई है. इस मामले में मध्य दिल्ली पुलिस के डीसीपी मनदीप सिंह रंधावा ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि हौज काजी में पार्किंग विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हुई आपसी झड़प के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. हमनें इलाके में शांति बहाल करने के लिए आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. आम जनता से अनुरोध है कि वह स्थिति को समान्य करने में हमारी मदद करें. 

टिप्पणियां

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: पुरानी दिल्ली के हौजकाजी में सांप्रदायिक तनाव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement