NDTV Khabar

'हिन्दू लड़की को छूने' वाले बयान पर तहसीन पूनावाला की केंद्रीय मंत्री को चुनौती- मैंने हिंदू लड़की को लगाया हाथ, आप क्या करेंगे

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने सोमवार को एक विवादित बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कोई हाथ हिंदू लड़की को छूते हैं तो वह नहीं बचना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'हिन्दू लड़की को छूने' वाले बयान पर तहसीन पूनावाला की केंद्रीय मंत्री को चुनौती- मैंने हिंदू लड़की को लगाया हाथ, आप क्या करेंगे

खास बातें

  1. केंद्रीय मंत्री ने दिया था विवादित बयान
  2. अनंत कुमार हेगड़े के बयान से राजनीति गरमाई
  3. पूनावाला ने हेगड़े को दी चुनौती
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को एक युवक ने  उनके एक बयान को लेकर चुनौती दी है. तहसीन पूनावाला नाम के एक युवक ने केंद्रीय मंत्री को ट्वीट कर कहा है कि मैंनें एक हिंदू लड़की को हाथ लगाया है, अब आपको जो करना है करके दिखाइये. युवक ने आगे लिखा है कि यह आपके लिए एक चुनौती की तरह है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने सोमवार को एक विवादित बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर कोई हाथ हिंदू लड़की को छूते हैं तो वह नहीं बचना चाहिए. हेगड़े के इस बयान के बाद राजनीति गरमा गई. कांग्रेस ने उनके इन बयान पर कड़ा विरोध जताया. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने कहा कि यह देश का दुर्भाग्य है कि ऐसे लोग देश के मंत्री बन गए हैं. खास बात यह है कि तहसीन पूनावाला ने रॉबर्ड वाड्रा की बहन से शादी की है. दोनों की शादी वर्ष 2016 में हुई थी जिसमें गांधी परिवार भी शामिल हुआ था. 

 


 

गौरतलब है कि हेगड़े ने रविवार को ताजमहल (Taj Mahal) पर टिप्पणी करने से लेकर 'हिंदू लड़कियों की सुरक्षा' पर बयान दिया था. हेगड़े ने कर्नाटक के कोडागु जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हमें हमारे समाज की प्राथमिकता के बारे में सोचना चाहिए. हमें जाति के बारे में नहीं सोचना चाहिए. अगर कोई एक हाथ हिंदू लड़की को छूता है तो वह हाथ नहीं बचना चाहिए.' यह पहली बार नहीं है कि केंद्रीय मंत्री ने संवेदनशील मुद्दों को लेकर विवादित बयान दिया है.

रविवार को हेगड़े ने इसके साथ ही ताजमहल पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि ताजमहल मुस्लिमों ने नहीं बनाया था. इतिहास इसका गवाह है कि इसका निर्माण मुस्लिमों ने नहीं करवाया था. शाहजहां ने अपनी जीवनी में कहा है कि उन्होंने यह जमीन राजा जयसिम्हा से खरीदी थी. एक शिव मंदिर है, जिसे राजा परमतीर्थ ने बनवाया था, जिसका नाम तेजो महालया था. तेजो महालया का नाम बदलकर ताजमहल कर दिया गया. अगर हम सोते रहे तो हमारे ज्यादात्तर घरों के नाम मंजिल हो जाएंगे. भविष्य में भगवान राम को जहांपनाह और सीता को बीबी के नाम से बुलाया जाएगा.'

सबरीमाला मंदिर मामला: केरल सरकार पर भड़के केंद्रीय मंत्री, मुद्दे के संचालन की तुलना 'हिन्दुओं से दिन-दहाड़े रेप' से की

बता दें, हेगड़े ने दो जनवरी को सबरीमाला मंदिर के मुद्दे को लेकर केरल सरकार पर निशाना साधा था और कहा था कि उन्होंने सरकार के इस मामले को संभालने की तुलना हिंदुओं के साथ 'दिन दहाड़े रेप' से की थी. उन्होंने कहा था कि जिस तरह से सरकार इस मामले को हैंडल कर रही है उससे यह मामला अब 'हिन्दुओं से दिन-दहाड़े रेप' की तरह हो चला है. 

टिप्पणियां

अनंत हेगड़े का तंज, 'नौटंकी' करते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस है 'ड्रामा कंपनी'

हेगड़े ने कहा था कि 'मुख्यमंत्री का पूर्वाग्रह, वामपंथी पूर्वाग्रह के बजाय, केरल में पूर्ण भ्रम पैदा कर रहा है. सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) ने जो निर्देश दिया है, मैं उससे पूरी तरह सहमत हूं. चूंकि कानून और व्यवस्था एक राज्य का विषय है, इसलिए इसे देखना चाहिए था. जनता के विश्वास को ठेस पहुंचाए बिना कूटनीतिक रूप से प्रबंधित किया जा सकता है.' इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि केरल सरकार पूरी तरह से विफल रही है. मैं कहना चाहूंगा कि यह पूरी तरह से दिन दहाड़े हिंदू से बलात्कार जैसा है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement