NDTV Khabar

...जब कांग्रेस सांसद ने संसद में कहा- मुझे बोलने दीजिए, लोग पूछते हैं दिल्ली जाकर कहां गोल हो जाते हैं

सांसद ने चर्चा में बेहद कम समय मिलने पर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि ‘मुझे बोलने दीजिए क्योंकि गांव में लोग पूछते हैं कि दिल्ली जाकर कहां गोल हो जाते हैं.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब कांग्रेस सांसद ने संसद में कहा- मुझे बोलने दीजिए, लोग पूछते हैं दिल्ली जाकर कहां गोल हो जाते हैं

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

लोकसभा में मंगलवार रात उस समय ठहाके गूंज उठे जब कांग्रेस के एक सदस्य ने चर्चा में बेहद कम समय मिलने पर अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि ‘मुझे बोलने दीजिए क्योंकि गांव में लोग पूछते हैं कि दिल्ली जाकर कहां गोल हो जाते हैं.' लोकसभा में ‘वर्ष 2019-20 के लिए ग्रामीण विकास तथा कृषि और किसान कल्याण मंत्रालयों के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों' पर चर्चा में भाग लेते हुए तेलंगाना से मलकाजगिरी से सांसद अनुमाला रेवंत रेड्डी ने यह टिप्पणी उस वक्त की जब पीठासीन अध्यक्ष काकोली घोष दस्तीदार ने उन्हें तत्काल अपनी बात खत्म करने को कहा.

पीठासीन सभापति की ओर से अपनी बात जल्द खत्म करने के लिए कहे जाने पर रेड्डी ने कहा, ‘मैडम, बोलने दीजिए क्योंकि गांव में लोग पूछते हैं कि दिल्ली जाकर आप कहां गोल हो जाते हैं.' उनके इस कथन पर सदन में मौजूद सदस्यों के ठहाके गुंज उठे. चर्चा के दौरान किसानों की खुदकुशी का मुद्दा उठाते हुए रेड्डी ने यह भी कहा कि दावा कि 2016 के बाद किसानों की खुदकुशी के आंकड़े जानबूझकर जारी नहीं किया गया.

...जब संसद भवन परिसर में फुटबॉल खेलने लगे टीएमसी सांसद, मिला इनका साथ


बता दें, लोकसभा में सोमवार को एनआईए संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह और एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के बीच नोकझोंक देखने को मिली. ओवैसी ने कहा कि आप गृह मंत्री हैं तो डराइए मत, जिस पर शाह ने कहा कि वह डरा नहीं रहे हैं, लेकिन अगर डर जेहन में है तो क्या किया जा सकता है. ‘राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (संशोधन) विधेयक 2019' पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के सत्यपाल सिंह ने कहा कि हैदराबाद के एक पुलिस प्रमुख को एक नेता ने एक आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने से रोका था और कहा कि वह कार्रवाई आगे बढ़ाते हैं तो उनके लिए मुश्किल हो जाएगी.

इस पर एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी अपने स्थान पर खड़े हो गए और कहा कि भाजपा सदस्य जिस निजी वार्तालाप का उल्लेख कर रहे हैं और जिनकी बात कर रहे हैं वो यहां मौजूद नहीं हैं. क्या भाजपा सदस्य इसके सबूत सदन के पटल पर रख सकते हैं? सदन में मौजूद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कहा कि जब द्रमुक सदस्य ए राजा बोल रहे थे तो ओवैसी ने क्यों नहीं टोका? वह भाजपा के सदस्य को क्यों टोक रहे हैं? अलग अलग मापदंड नहीं होना चाहिए.

...जब BJP सांसद ने संसद में अपनी ही सरकार पर उठाए सवाल, कहा- केंद्र सरकार नहीं सुन रही मेरी बात

इस पर ओवैसी ने कहा कि आप गृह मंत्री हैं तो मुझे डराइए मत, मैं डरने वाला नहीं हूं. शाह ने ओवैसी को जवाब देते हुए कहा कि किसी डराया नहीं जा रहा है, लेकिन अगर डर जेहन में है तो क्या किया जा सकता है.

(इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

...जब असदुद्दीन ओवैसी से गुस्से में अमित शाह बोले- सुनने की भी आदत डालिए, ऐसे नहीं चलेगा, देखें VIDEO

VIDEO: लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह और असदुद्दीन ओवैसी के बीच नोंकझोंक



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement