EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने EVM की सुरक्षा को लेकर अपने आवास पर एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई बड़े नेता शामिल हैं.

EVM की सुरक्षा को लेकर अरविंद केजरीवाल ने बुलाई बैठक, प्रशांत किशोर भी रहे मौजूद

अरविंद केजरीवाल ने AAP नेताओं को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाया

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने AAP नेताओं की बुलाई बैठक
  • EVM की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा
  • बैठक में प्रशांत किशोर भी मौजूद
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने EVM की सुरक्षा को लेकर अपने आवास पर एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत कई बड़े नेता शामिल हैं. इस बैठक में प्रशांत किशोर भी मौजूद हैं. बता दें कि दिल्ली में मतदान की प्रक्रिया समाप्त होने के साथ ही एग्जिट पोल्स के नतीजों का ऐलान कर दिया गया. इन नतीजों में आम आदमी पार्टी तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाते हुए नजर आ रही है. ऐसे में आम आदमी पार्टी की चिंता है कि EVM से छेड़छाड़ न हो. लिहाजा इस पर चर्चा के लिए आप संयोजक ने पार्टी के नेताओं को अपने आवास पर चर्चा के लिए बुलाया था. उधर एग्जिट पोल्स के नतीजे सामने आने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी के नेताओं और सांसदों को बैठक के लिए बुलाया है. 

दिल्‍ली चुनाव : एग्जिट पोल को नकारते हुए बोले मनोज तिवारी, बीजेपी 48 सीटें जीतेगी

बता दें कि एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के जरिए आप सभी मीडिया हाउसेज के एग्जिट पोल एक साथ देख सकते हैं. पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है, तो वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस की झोली में एक भी सीट आना मुश्किल नजर आ रहा है. टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 47 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 23 सीटें मिलने का अनुमान है. .

Poll of Exit Polls: दिल्ली की सत्ता में फिर हो सकती है आम आदमी पार्टी की वापसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी 52-64 सीटें जीत सकती है जबकि बीजेपी को 6-16 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है तो वहीं कांग्रेस को भी 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है. रिपब्लिक टीवी के एग्जिट पोल की बात करें तो आम आदमी पार्टी के खाते में 48-61 सीटें जा सकती हैं वहीं बीजेपी के खाते में 9-21 सीटें जाने की संभावना है. 

Video: पोल ऑफ एग्जिट पोल्स: दिल्ली में बनती दिख रही है AAP की सरकार