NDTV Khabar

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल, शीला दीक्षित को नहीं मिला न्यौता

नरेंद्र मोदी 30 मई को राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अरविंद केजरीवाल, शीला दीक्षित को नहीं मिला न्यौता

आप और बीजेपी दोनों लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक दूसरे पर हमला बोलते रहे हैं.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और कैबिनेट के गुरुवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal) भी शामिल होंगे. दिल्ली सरकार के अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिला है. वहीं दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष और तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकीं शीला दीक्षित (Shiela  ने कहा कि उन्हें पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला है. 

यह भी पढ़ें: पाक ने मोदी के शपथ ग्रहण में इमरान को आमंत्रित नहीं करने को नहीं दी तवज्जो, पर कही ये बड़ी बात

उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पीएम मोदी केशपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैंने अभी तक दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री से भी बात की है. वह राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं. ऐसे में मैं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लूंगी.


PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे BIMSTEC समूह के नेता

टिप्पणियां

बता दें 30 मई को राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे प्रधानमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों के अलावा सरकार ने बिम्सटेक (BIMSTEC) समूह के नेताओं को भी आमंत्रित किया है. विदेश मंत्रालय के अनुसार, बिम्सटेक देश के नेताओं को आमंत्रण सरकार की 'पड़ोसी प्रथम' नीति के तहत दिया गया है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वर्तमान अध्यक्ष एवं किर्गिस्तान के राष्ट्रपति तथा मॉरीशस के प्रधानमंत्री को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है. 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement