NDTV Khabar

कभी प्रधानमंत्री पद के लिए बाल ठाकरे की पहली पसंद थीं सुषमा स्वराज, शिवसेना सांसद ने सुनाया किस्सा

सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौड़ा पड़ने से नई दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में निधन हो गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी प्रधानमंत्री पद के लिए बाल ठाकरे की पहली पसंद थीं सुषमा स्वराज, शिवसेना सांसद ने सुनाया किस्सा

बतौर विदेश मंत्री अपने कामों के लिए सुषमा स्वराज काफी चर्चित रहीं.

खास बातें

  1. सुषमा स्वराज को बाल ठाकरे ने बताया था पीएम पद के लिए योग्य
  2. शिवसेना सांसद संजय राउत ने साझा किया किस्सा
  3. एक इंटरव्यू में राउत से बाल ठाकरे ने कही थी ये बात
नई दिल्ली:

देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) के निधन पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शोक जताया है.  उन्होंने कहा कि  उनके निधन से उनके परिवार को हुई अपूर्णीय क्षति हुई है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का निधन भारतीय राजनीति में दीप्तिमान युग का समापन है. वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक किस्सा साझा किया है. संजय ने बताया कि  शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने एक बार सुषमा स्वराज का राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर समर्थन किया था.  उन्होंने बताया कि जब वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय फलक पर नहीं उभरे थे और गुजरात की राजनीति में सक्रिय थे, तब सुषमा स्वराज ही प्रधानमंत्री पद के लिए बाल ठाकरे की पहली पसंद थीं. 

सितंबर 2012 में शिवसेना के मुखपत्र में बाल ठाकरे ने एक साक्षात्कार में राउत से कहा था, ‘‘ फिलहाल एक ही व्यक्ति है जो मेधावी और प्रतिभाशाली हैं और वह सुषमा स्वराज हैं.''    


टिप्पणियां

राजनाथ सिंह ने दिया सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर को कंधा, तो रो पड़े लालकृष्ण आडवाणी, देखें- VIDEO

उद्धव ठाकरे ने सुषमा स्वराज के निधन पर अपने पिता और शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे और स्वराज के स्नेहिल तालमेल को याद किया. उन्होंने कहा कि उनके पिता के निधन (नवंबर 2012) के बाद भी स्वराज के साथ परिवार का रिश्ता बना रहा.     
 
बता दें सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौड़ा पड़ने से नई दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में निधन हो गया था. वह 67 वर्ष की थीं. पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मंगलवार रात तबीयत बिगड़ने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था. BJP की वरिष्ठ नेता का 2016 में गुर्दा प्रतिरोपित किया गया था और स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव भी नहीं लड़ा था. नौ बार सांसद रहीं सुषमा स्वराज आम लोगों मे काफी लोकप्रिय थीं. सुषमा स्वराज के निधन पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित लगभग सभी नेताओं ने शोक जताया है.  (इनपुट-भाषा)

वीडियो: अंतिम सफर पर निकला सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement