कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 30 सितम्बर तक बढ़ाया गया

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा और वीजा के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 30 सितम्बर तक बढ़ाया गया

DGCA ने ट्वीट करके दी जानकारी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रा और वीजा के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. नए नियमों के अनुसार 30 सितंबर रात 11:59 बजे तक शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल पैसेंजर फ्लाईंट सेवा रद्द रहेंगी. DGCA ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. इस पाबंदी का असर सभी कार्गों फ्लाईट्स और DGCA द्वारा स्वीकृत विशेष विमानों पर नहीं होगी. बताते चलें कि वंदे भारत मिशन के तहत कुछ चुनिंदा रुटों पर ही अंतर्राष्ट्रीय यात्री फ्लाईट्स का संचालन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: भारत में 2021 के शुरुआत में मिल सकती है कोरोना वैक्‍सीन, 225 से 550 रु. हो सकती है कीमत: रिपोर्

बता दें कि पूरा विश्व कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है, जहां विश्व में कोविड संक्रमितों की संख्या ढाई करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है तो वहीं भारत में यह आंकड़ा 36 लाख से भी ज्यादा हो चुका है. लिहाजा सरकार एक बार फिर उन सभी रास्तों पर रोक लगाने की कोशिश कर रही है जहां से कोरोना के मामले बढ़ने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दुनिया में भारत की स्थिति, लगातार 26वें दिन सबसे ज्यादा मामले आए सामने

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार सुबह (रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक)  स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमितों की संख्या 36,21,245 हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में नए मामले 78,512 सामने आए हैं वहीं 971 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 64,469 हो चुकी है. देश में इस वक्त कोरोना के 7,81,975 मामले एक्टिव हैं. पिछले 24 घंटों में 60,868 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. जबकि इस वायरस को अब तक कुल  27,74,801 लोग मात देने में कामयाब हो चुके हैं. 

Video: क्‍या कोविड-19 के खिलाफ जंग में जीत रहा है भारत?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com