NDTV Khabar

बंगाल में फिर 'जय श्री राम' के नारे: ममता के मंत्री कर रहे थे मीटिंग, BJP समर्थक बाहर लगा रहे थे नारे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस (Bengal Police) ने उन्हें रोकने की कोशिश की और उसके बाद भीड़ पर काबू पाने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया गया. मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक और तापोश रॉय के काफिले के इलाके से निकलते ही घेर लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंगाल में फिर 'जय श्री राम' के नारे: ममता के मंत्री कर रहे थे मीटिंग, BJP समर्थक बाहर लगा रहे थे नारे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

भाजपा (BJP) समर्थकों ने कांचरापाड़ा स्टेशन पर ट्रेन को 15 मिनट तक रोके रखा.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार के तीन मंत्री एक पार्टी कार्यकर्ता के घर बैठक कर रहे थे, तभी वहां से करीब 200 मीटर दूर भीड़ ने 'जय श्रीराम' के नारे लगाने शुरू कर दिए. पुलिस (Bengal Police) ने उन्हें रोकने की कोशिश की और उसके बाद भीड़ पर काबू पाने के लिए उन पर लाठीचार्ज किया गया. मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक और तापोश रॉय के काफिले के इलाके से निकलते ही घेर लिया गया. उनके जाने के बाद भाजपा (BJP) समर्थकों ने कांचरापाड़ा स्टेशन पर ट्रेन को 15 मिनट तक रोके रखा. शाम 4 बजे के आसपास, बीजेपी कार्यकर्ता लगभग 17 किमी दूर जगदलद पुलिस स्टेशन के बाहर धरने पर बैठ गए. 

वहीं, गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पने गुस्से पर उस वक्त काबू खो बैठी थीं, जब कुछ लोगों उनके काफिले के पास जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए. वह अपनी कार से उतरीं और लोगों को फटकार लगाई. लेकिन जैसे ही वह अपनी कार में वापस अंदर बैठीं, दोबारा से नारे शुरू हो गए. इस पर ममता बनर्जी ने उन्हें 'अपराधी' और 'बाहरी' करार दिया. 

पश्चिम बंगाल में ‘जय श्री राम' को लेकर राजनीति गरमाई, BJP सीएम ममता बनर्जी को भेजेगी 10 लाख पोस्टकार्ड


वहीं शुक्रवार को पुलिस ने स्थानीय अपराधों के लिए कम से कम 10 युवकों को गिरफ्तार किया, लेकिन बीजेपी का दावा है कि उन्हें 'जय श्रीराम' का जाप करने के लिए गिरफ्तार किया गया. स्थानीय पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी को शुक्रवार को बदल दिया गया.

बता दें, पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली तृणमूल कांग्रेस के जख्मों पर नमक छिड़कते हुए भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जय श्री राम' लिखे दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का फैसला किया है. बंगाल से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा, ‘हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम' लिखा होगा.' तृणमूल कांग्रेस के विधायक रह चुके सिंह आम चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे. उन्होंने यह बात भाजपा कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने के बाद कही जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम' के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे.

शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी के आते ही लगे 'भारत माता की जय' के नारे, चला हिंदी भाषा का जादू, देखें VIDEO

तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेता उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाडा में एकत्रित हुए थे ताकि पार्टी के उन कार्यालयों को फिर से वापस लेने की रणनीति बनायी जा सके जिन्हें कथित रूप से भाजपा कार्यकर्ताओं ने ले लिया है. कांचरापाडा सिंह के बैरकपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आता है. तृणमूल कांग्रेस नेता एवं राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने दावा किया कि सिंह और भाजपा नेता मुकुल रॉय के पुत्र शुभ्रांशु रॉय ने क्षेत्र में कठिनाईं पैदा करने का षडयंत्र रचा. . उन्होंने आरोप लगाया कि शुभ्रांशु गत मंगलवार को तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे. पुलिस सूत्रों ने कहा कि बैठक स्थल के बाहर एकत्रित लोगों ने नारेबाजी की और आरोप लगाया कि मलिक तथा मदन मित्रा, तपस रॉय और सुजीत बोस जैसे तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की मौजूदगी क्षेत्र में शांति के लिए हानिकारक है.

'जय श्री राम' का नारा लगाने पर भड़कीं ममता बनर्जी, मिथुन चक्रवर्ती का डायलॉग बोलकर दिया जवाब- देखें Video

साथ ही सूत्रों ने बताया कि पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) कर्मियों ने पहले प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बाद में स्थिति हाथ से फिसलते देखकर लाठीचार्ज किया. मलिक ने कहा, ‘यह अभूतपूर्व है. हमने इस तरह की संस्कृति बंगाल में नहीं देखी है. यह भाजपा की संस्कृति है.' सिंह ने आरोपों से इनकार किया. उन्होंने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस के नेता व्यर्थ की बातें कर रहे हैं. लोगों ने तृणमूल कांग्रेस को खारिज किया है और यह उनकी प्रतिक्रिया है.'

टिप्पणियां

'जय श्रीराम' के नारे नहीं लगाने पर गुरुग्राम में मुस्लिम युवक पर हुआ हमला तो भड़के BJP के गौतम गंभीर, कही ये बात

Video: ममता बनर्जी के सामने जय श्री राम के नारे, हिरासत में लिए गए 10 युवा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement