महागठबंधन की सरकार बनी तो शिक्षा पर बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेंगे: तेजस्वी यादव

Bihar Election 2020: आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर सत्ता में आए तो बीपीएससी परीक्षा के लिए ऊपरी आयु सीमा बढ़ाएंगे

महागठबंधन की सरकार बनी तो शिक्षा पर बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेंगे: तेजस्वी यादव

2020 Bihar Assembly Election: महागठबंधन के सीएम पद के उम्मीदवार और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो).

पटना:

Bihar Election 2020: आरजेडी (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार को कहा कि अगर सत्ता में आए तो वह बीपीएससी उम्मीदवारों की सभी श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा बढ़ा देंगे और उनकी सरकार शिक्षा पर राज्य के बजट का 22 प्रतिशत खर्च करेगी. विपक्षी महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) न तो समय पर कोई परीक्षा आयोजित करता है और न ही समय पर परिणाम की घोषणा करता है, युवा बीपीएससी कार्यालय के बाहर इंतजार करते रहते हैं कि और यह पूछते फिरते हैं कि क्या 2014 की परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि बीपीएससी द्वारा "देरी" के कारण आयु सीमा पार कर जाने के कारण कई उम्मीदवार परीक्षा मे शामिल होने से वंचित रह जाते हैं. तेजस्वी ने पूछा, "अगर बीपीएससी (परीक्षा आयोजित करने और परिणाम की घोषणा करने में) देरी करती है, बिहार के युवा क्यों नुकसान उठाए? हम सामान्य और साथ ही आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा बढ़ाएंगे." उन्होंने यह भी कहा, "अनुबंध प्रणाली को समाप्त कर स्थायी आधार पर लोगों को रोजगार देने के लिए हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता है." तेजस्वी ने आरोप लगाया, "बिहार के युवा और छात्र नीतीश सरकार से पूरी तरह निराश हैं."

Newsbeep

राजगीर में नीतीश के तेवर तल्ख, विधायक से कहा- जहां पैदा हुए वहीं जाना पड़ेगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले दिन में साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि अगर सत्ता में आए तो "हम कुल बजट का 22 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करेंगे." तेजस्वी पूर्व में यह घोषणा कर चुके हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो वे पहली ही कैबिनेट में सरकार में 10 लाख नौकरियों को मंजूरी देंगे.