भाजपा ने जारी की उप-चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची, कैराना से मृगांका सिंह मैदान में

कैराना और नूरपुर सीटों के लिए विपक्ष ने अपनी तैयारी पूर कर ली है. उत्तर-प्रदेश की इन सीटों के लिए सपा और आरएलडी के बीच गठबंधन भी हुआ है.

भाजपा ने जारी की उप-चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची, कैराना से मृगांका सिंह मैदान में

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  • 28 मई को होना है उप-चुनाव
  • बीजेपी पश्चिम बंगाल और झारखंड के लिए सूची जारी की
  • कैराना और नूरपुर सीट पर सभी की नजर
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने देश के अलग-अलग राज्यों में होने वाले उप-चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. पार्टी ने उत्तर-प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से मृगांका सिंह को मैदान में उतारा है. वहीं बीजेपी ने झारखंड के गोमिया विधानसभा सीट से माधव लाल सिंह को, उत्तराखंड के थाराली विधानसभा सीट से मुन्नी देवी को, जबकि उत्तर प्रदेश के नूरपुर विधानसभा सीट से अवनि सिंह और पश्चिम बंगाल के महेशताला विधानसभा सीट से सुजित घोष को मौका दिया है. मृगांका सिंह हुकुम सिंह की पुत्री हैं.

यह भी पढ़ें: जयंत चौधरी बोले- गोरखपुर की तरह होगा कैरान का नतीजा

गौरतलब है कि इन खाली सीटों के लिए इस महीने की 28 तारीख को चुनाव होना है. इस चुनाव में कैराना की लोकसभा सीट और नूरपुर की विधानसभा सीट पर कड़ी टक्कर मानी जा रही है. कैराना और नूरपुर सीटों के लिए विपक्ष ने अपनी तैयारी पूर कर ली है. उत्तर-प्रदेश की इन सीटों के लिए सपा और आरएलडी के बीच गठबंधन भी हुआ है. खास बात यह है कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में विपक्ष को मिली जीत से उत्साहित राष्ट्रीय लोकदल ने घोषणा की है कि वह 28 मई को होने वाले कैराना लोकसभा चुनाव में संयुक्त विपक्ष के पूर्ण समर्थन से मैदान में उतरेगी. राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के टिकट पर सपा की मदद से कैराना लोकसभा उपचुनाव लड़ने जा रहीं तबस्सुम बेगम रालोद में शामिल हो गयीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूपी उपचुनाव में जोर आजमाइश शुरू.

यानी कैराना उपचुनाव बीजेपी के मुकाबले सपा-बसपा और रालोद का गठबंधन होगा. उत्तर प्रदेश में जिस तरह से राजनीति बदल रही है और समीकरण के हिसाब से अंकगणित बदल रहा है वो बीजेपी के लिये मुश्किल साबित हो सकता है.