विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 23, 2019

प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस महासचिव तो BJP ने कसा तंज, कहा- वह पार्टी के लिए बैसाखी की तरह

प्रियंका गांधी को महासचिव बनाए जाने के बाद संबित पात्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महागठबंधन से हर राज्य से नकारे जाने के बाद आखिर में कांग्रेस ने अब प्रियंका गांधी पर दांव खेला है.

Read Time: 4 mins

प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस की महासचिव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) ने अपना सबसे बड़ा सियासी दांव खेला है. राहुल गांधी की अध्यक्षता में मिशन 2019 के लिए अब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) भी सक्रिय राजनीति में आ गई हैं. कांग्रेस पार्टी ने प्रियंका वाड्रा गांधी को महासचिव बनाया है और उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है. हालांकि, इस पर बीजेपी ने तंज कसा है और कहा है कि हर राज्य में महागठबंधन को नकारे जाने के बाद आखिर में कांग्रेस ने अब प्रियंका गांधी पर दांव खेला है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि प्रियंका गांधी कांग्रेस के लिए बैसाखी की तरह ही हैं. 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव: सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री, महासचिव बनाई गईं, मिली यह अहम जिम्मेदारी

प्रियंका गांधी को महासचिव बनाए जाने के बाद संबित पात्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महागठबंधन से हर राज्य से नकारे जाने के बाद आखिर में कांग्रेस ने अब प्रियंका गांधी पर दांव खेला है. प्रियंका कांग्रेस के लिए बैसाखी की तरह है. न्यू इंडिया में यह सवाल पूछा जा रहा है कि नेहरू जी के बाद इंदिरा जी फिर राजीव से फिर सोनिया जी फिर राहुल जी और अब प्रियंका जी. बीजेपी में पार्टी ही परिवार है तो कांग्रेस में परिवार ही पार्टी है. यही फर्क है हमारे बीच. 

संबित पात्रा ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी को सिर्फ एक परिवार के सभी लोग मिलकर चलाते हैं. बता दें कि प्रियंका गांधी को कांग्रेस का महासचिव बनाए जाने पर उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी एक ट्वीट कर बधाई दी और कहा कि जीवन के हर मोड़ पर वह साथ देंगे. 

प्रियंका गांधी को महासचिव बनाने पर बोले राहुल गांधी- उन्हें मिशन पर भेजा है, हमारे फैसले से BJP घबराई

कांग्रेस ने उन्हें पार्टी का महासचिव बनाया गया है, उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है. वे फरवरी के पहले सप्ताह से जिम्मेदारी संभालेंगी. इसके अलावा कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को तुरंत प्रभाव से महासचिव नियुक्त करके पश्चिमी यूपी की कमान सौंपी गई है. कांग्रेस ने इसका ऐलान बुधवार को किया है.

राहुल और प्रियंका गांधी के खिलाफ FB पर पोस्ट लिखना पड़ा महंगा, पुलिस ने दर्ज किया केस

बता दें कि पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को संगठन महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पहले की तरह कर्नाटक के प्रभारी की भूमिका निभाते रहेंगे. संगठन महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक गहलोत के राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद वेणुगोपाल की नियुक्ति की गई है. उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी-महासचिव की भूमिका निभा रहे गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा की जिम्मेदारी दी गयी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पैसेंजर ने ड्राइवर से AC ऑन करने कहा तो भड़क गया, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे
प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस महासचिव तो BJP ने कसा तंज, कहा- वह पार्टी के लिए बैसाखी की तरह
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Next Article
पहले पत्नी का मर्डर कर सिर गोद में रखा, फिर सेल्फी ली और खुद भी फंदे से लटक गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;