NDTV Khabar

भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

केरल को बाढ़ से उबारने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने मंदिरों के पैसों और वहां के इकट्ठे धन को खर्च करने की सलाह दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा सांसद उदित राज ने केरल को बाढ़ की तबाही से उबारने के लिए दिया यह 'गोल्डेन' सुझाव

भाजपा सांसद उदित राज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केरल को बाढ़ से उबारने के लिए भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने मंदिरों के पैसों और वहां के इकट्ठे धन को खर्च करने का सुझाव दिया है. भाजपा सांसद उदित राज ने सलाह दी है कि पिछले महीने बाढ़ से तबाह हुए केरल के लोगों की मदद के लिए वहां के तीन प्रमुख मंदिरों के ‘सोने एवं धन’ का इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘पदमनाभ, सबरीमला, गुरुवायूर के पास एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का सोना एवं धन है और 21 हजार करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई के लिए जरूरी धन इन मंदिरों की संपत्ति से काफी कम है. इस तरह के धन का और क्या इस्तेमाल हो सकता है. लोग मर रहे हैं और दुख में हैं.

बाढ़ पीड़ित केरल को और सहायता देगी केंद्र सरकार : अरुण जेटली

बीजेपी सांसद उदित राज ने अपने ट्विटर पर लिखा, केरल के पद्मनाभ,सबरीमाल और गुरुवायुर मंदिरों के सोने और सम्पत्ति को बेच दिया जाए तो बाढ़ की मार से निकलने के लिए 21 हज़ार करोड़ से पांच गुणा ज़्यादा है. जनता को सड़कों पर निकल करके मांग करनी चाहिए. मंदिरों में पड़ी हुई सम्पत्ति किस काम की है?
केरल में बाढ़ के बाद 'रैट फीवर' का कहर, 1 अगस्त से अब तक 12 लोगों की मौत

टिप्पणियां
उत्तर पश्चिम दिल्ली के सांसद ने लोगों से यह मांग करने की अपील की. बता दें कि केरल में पिछले महीने बाढ़ से 400 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी और इस समय व्यापक स्तर पर पुनर्निर्माण के प्रयास किए जा रहे हैं. केरल में आई बाढ़ को सदी की सबसे बड़ी तबाही कही गई. केरल के लिए केंद्र सरकार की ओर से करीब 600 कोरोड़ रुपये की आर्थिक मदद की गई, वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष में करीब हजार करोड़ से अधिक की मदद की गई. (इनपुट भाषा से)

VIDEO: केरल की तबाही का जिम्मेदार कौन?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement